सेंसेक्स, निफ्टी ने चौथे स्ट्रेट डे के लिए बनाई बढ़त

भारतीय शेयर बाजार बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी के साथ पूरे कारोबार सत्र में मजबूत रैली पोस्ट करने के साथ एक और रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 380 अंक बढ़कर 47,353.75 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 124 अंक बढ़कर 13,873 पर बंद हुआ। दोनों बेंचमार्क चौथे सीधे दिन के लिए और अपने संबंधित दिन के उच्च के पास समाप्त हो गए।

निफ्टी पर टॉप हासिल करने वालों में टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाइटन कंपनी, एसबीआई लाइफ और एचडीएफसी लाइफ हैं, जबकि टॉप लॉस में श्री सीमेंट्स, एचयूएल, सन फार्मा, ब्रिटानिया और सिप्ला शामिल हैं। क्षेत्रीय सूचकांकों के बीच, धातु और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कारोबार के दिनों में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। दोनों सूचकांक 2.7 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुए। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स दिन के उच्च स्तर से ठंडा हो गया लेकिन 2.6 प्रतिशत अधिक रहा। निफ्टी बैंक का सूचकांक भी आज के सत्र में 450 अंक या 1.6 प्रतिशत से अधिक चढ़ा और निफ्टी पर लाभ में योगदान दिया। ऑटो और मीडिया सूचकांक भी 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुए।

आज के सत्र में व्यापक बाजारों में बेहतर प्रदर्शन हुआ। मिडकैप सूचकांक 1.2 प्रतिशत के लाभ के साथ समाप्त हुआ जबकि स्मॉलकैप सूचकांक 1.7 प्रतिशत बढ़ा।

FASTag जारी करने के लिए Google pay के साथ ICICI बैंक शुरू कर सकता है पार्टनरशिप

अब ITR भरना हुआ और भी आसान, SBI की इस सर्विस से चुटकियों में भरें इनकम टैक्स

भारतीय रुपया 73.52 प्रति USD पर हुआ शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -