गरीबी से जूझ रहे इस दिग्गज शूटर ने अर्जुन अवार्ड लौटाने का किया फैसला
गरीबी से जूझ रहे इस दिग्गज शूटर ने अर्जुन अवार्ड लौटाने का किया फैसला
Share:

नई दिल्लीः गरीबी एक कट्टु सच्चाई है। कई बार इसके गिरफ्त में वह लोग भी आते हैं जो अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके होते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है एक दिग्गज निशानेबाज के साथ। पांच बार पैरालिंपिक, चार बार पैरा एशियाई खेल और विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके निशानेबाज और कोच नरेश कुमार शर्मा ने अर्जुन अवार्ड लौटाने का फैसला किया है। उन्होंने भारतीय खेल प्राधिकरण पर खराब बर्ताव का आरोप लगाते हुए अर्जुन पुरस्कार लौटाने की धमकी दी है।

खेलमंत्री किरेन रीजीजू को लिखे पत्र में शर्मा ने कहा कि उन्होंने जब एक प्रशिक्षु को कहा कि साइ के नियमों के तहत रेंज पर निजी कोच नहीं आ सकता तो उनके खिलाफ उसने यौन उत्पीड़न के आरोप लगा दिए. जिस वजह से उनकी नौकरी चली गई और वह अपने बच्चों की स्कूल फीस तक नहीं भर पा रह हैं। उन्होंने पत्र में लिखा कि भारी मन से मैंने अर्जुन पुरस्कार और 50 हजार रुपए का चेक लौटाने का फैसला किया है, क्योंकि पिछले तीन महीने में भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों ने मेरे साथ बहुत बुरा बर्ताव किया है।

शर्मा पैरा निशानेबाज हैं जिन्हें 1997 में अर्जुन पुरस्कार मिला था. उन्होंने कहा कि मैंने कई बड़े टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने बताया कि बीते तीन महीने में साइ ने मेरे साथ अपराधी की तरह बर्ताव किया. मेरे खिलाफ एक प्रशिक्षु ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए, क्योंकि मैने उससे कहा कि रेंज पर निजी कोच को नहीं ला सकते।

साइ की तत्कालीन महानिदेशक नीलम कपूर ने विशाखा गाइडलाइंस के तहत जांच शुरू कराई थी, लेकिन शर्मा ने कहा कि वह तीन महीने से रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. शर्मा ने कहा कि साइ ने मुझे जवाब नहीं दिया. मेरी नौकरी चली गई और मैं अपने बच्चों की स्कूल फीस नहीं भर पा रहा. मैं छठा पैरालिंपिक नहीं खेल सका। उन्होंने कहा कि व्यवस्था पर से उनका भरोसा उठ गया है।

US Open: रोजर फेडरर से हारकर बाहर होने वाले सुमित नागल को मिलेगी इतनी राशि

सचिन ने इस महान बल्लेबाज को दी श्रद्धांजलि

सौरव गांगुली ने कर दी बड़ी गलती, फैंस ने किया ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -