सचिन ने इस महान बल्लेबाज को दी श्रद्धांजलि
सचिन ने इस महान बल्लेबाज को दी श्रद्धांजलि
Share:

मुंबईः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शूमार ऑस्ट्रेलिया के महान दिवंगत बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन को श्रद्धांजलि दी। सचिन ने यह श्रद्धांजलि उनके 111वीं वर्षगांठ पर दीं। सचिन ने ट्वीटर पर प्रशंसकों को बताया कि ब्रैडमैन सिर्फ एक अच्छे बल्लेबाज नहीं थे वो एक दयालु और मजाकिया इंसान भी थे. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'कई लोग सर डॉन ब्रेडमैन को उनकी अतुलनीय बल्लेबाजी के लिए जानते हैं, मगर मैं उन्हें दयालु स्वभाव और मजाकिया लहजे के लिए जानता हूं जो मैंने तब अनुभव किया था जब मैं 1998 में उनसे मिला था।

सचिन की अकसर सर डॉन ब्रैडमैन से तुलना होती थी. सचिन तेंदुलकर को डॉन ब्रैडमैन ने अपने घर पर आने का न्योता भी दिया था. साल 1998-99 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न ने सर डॉन ब्रैडमैन से मुलाकात की थी. ब्रैडमैन ने बताया था कि उन्हें सचिन में अपनी बल्लेबाजी की झलक दिखती है। ब्रैडमैन ने बताया था, 'मैंने सचिन की बल्लेबाजी को टीवी पर देखा था, तो मैंने अपनी पत्नी को बुलाया. मैंने खुद को कभी खेलते नहीं देखा लेकिन मुझे लगा कि ये खिलाड़ी वैसे ही खेलता है जैसे मेरा खेल हुआ करता था।

मेरी पत्नी ने सचिन की बल्लेबाजी देखी और उन्हें भी यही लगा कि मेरी और सचिन की बल्लेबाजी में काफी समानता थी. तकनीक, स्ट्रोक लगाने का स्टाइल काफी मिलता-जुलता था। 27 अगस्त 1908 को न्यू साउथ वेल्स में जन्मे ब्रैडमैन को दुनिया का सर्वकालिक महान बल्लेबाज माना जाता है. उन्हीं की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट में अपनी पहचान बनानी शुरू की थी. ब्रैडमैन का टेस्ट में 99.94 का औसत है और ये रिकॉर्ड अबतक कायम है. ब्रैडमैन ने अपने करियर में 29 शतक और 13 अर्धशतक लगाए. ब्रैडमैन ने 12 दोहरे शतक और 2 तिहरे शतक भी लगाए. हालांकि अपने पूरे करियर में ब्रैडमैन ने सिर्फ 6 छक्के लगाए।

हजारों मैच खेल चुके इस क्रिकेटर ने किया सन्यास का ऐलान

चेन्नई सुपरकिंग्स फिर विवादों में, इस मामले में पूछताछ कर सकती है ईडी

इस स्टार महिला क्रिकेट खिलाड़ी के करियर पर लगा प्रश्न चिह्न, टी20 टीम से हो सकती हैं बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -