US Open: रोजर फेडरर से हारकर बाहर होने वाले सुमित नागल को मिलेगी इतनी राशि

नई दिल्लीः इंडिया के उदयीमान टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल यूएस ओपन के पहले राउंड में हारकर बाहर हो गए। उनका मुकाबला 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर से था। रोजर ने उन्हें चार सेट तक चले मुकाबले में 3-1 से हराया, मगर इस युवा खिलाड़ी ने फेडरर को पहले सेट में 6-4 से हराकर दुनियाभर में तहलका मचा दिया था. नागल का सफर तो इस टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में ही खत्म हो गया, मगर इसके बावजूद उन पर धनवर्षा हो गई. इस भारतीय खिलाड़ी को इस टूर्नामेंट से 58 हजार डॉलर यानी 41 लाख रुपए से भी ज्यादा की राशि मिलेगी।

साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन चारों ग्रैंड स्लैम में से सबसे ज्यादा पुरस्कार राशि देने वाला टूर्नामेंट है. इस साल यह ग्रैंड स्लैम चार अरब रुपए से भी ज्यादा का है. इसके विजेता को 27 करोड़ रुपए मिलेंगे. जबकि उप विजेता को 13 करोड़ रुपए के करीब इनामी राशि दी जाएगी। यूएस ओपन में पहले राउंड तक पहुंचने वाले‌ खिलाड़ी को 41 लाख रुपए के करीब, दूसरे राउंड तक पहुंचने वाले को 71 लाख रुपए, तीसरे राउंड तक वाले खिलाड़ी को एक करोड़, चौथे राउंड के खिलाड़ी को दो करोड़ रुपए मिलेंगे.

जबकि क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले को साढ़े तीन करोड़ और सेमीफाइनलिस्ट को सात करोड़ रुपए दिए जाएंगे। भारतीय खिलाड़ी ने पहले राउंड में दिग्गज फेडरर को कड़ी टक्कर दी थी, जिस वजह से खुद फेडरर भी इस खिलाड़ी के कायल हो गए. सुमित नागल दुनिया के लिए अभी एक नया चेहरा है, जिन्होंने यूएस ओपन से ग्रैंड स्लैम में डेब्यू किया। फेडरर ने नागल की तारीफ करते हुए उनका भविष्य उज्जवल बताया।

सचिन ने इस महान बल्लेबाज को दी श्रद्धांजलि

सौरव गांगुली ने कर दी बड़ी गलती, फैंस ने किया ट्रोल

हजारों मैच खेल चुके इस क्रिकेटर ने किया सन्यास का ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -