मनोरंजन जगत को झटका, एक्टर साजिद खान का हुआ निधन
मनोरंजन जगत को झटका, एक्टर साजिद खान का हुआ निधन
Share:

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म ‘मदर इंडिया’ (Madar India), जिसे महबूब खान ने सुनील दत्त, राज कुमार तथा नरगिस के साथ बनाया था। इसमें सभी किरदार बहुत लोकप्रिय रही थी। फिर बात चाहे राज कुमार की करें या फिर नरगिस और स्वयं सुनील दत्त की। सभी ने अपने अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लिया था। इसी में से एक और कलाकार रहे, जिन्हें इस फिल्म से काफी नेम और फेम प्राप्त हुआ। वो कोई और नहीं बल्कि एक्टर साजिद खान थे। उन्होंने इसमें अहम किरदार निभाया था। वो अपने अभिनय के लिए जाने जाते थे। मगर, अब दुनिया में नहीं रहे। 70 साल की उम्र में अभिनेता ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

दरअसल, साजिद खान लंबे वक़्त से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे तथा आखिर में 70 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। केरल के अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में उनका सुपुर्द-ए-खाक हुआ। साजिद खान की मौत की पुष्टि उनके बेटे समीर ने की। उन्होंने बताया कि वो कुछ वक़्त से कैंसर से जूझ रहे थे। उनका निधन शुक्रवार 22 दिसंबर को हुआ है। बेटे ने ये भी बताया कि उनके पिता अपनी दूसरी पत्नी के साथ केरल में रह रहे थे। समीर ने ये भी कहा कि उनके पिता को राजकुमार पीताम्बर राणा तथा सुनीता पीताम्बर ने गोद लिया था तथा फिल्म मेकर महबूब खान ने उनका पालन-पोषण किया था।

साजिद खान के बेटे ने आगे बताया कि उनके पिता कुछ वक़्त से फिल्मों से भी दूर थे तथा परोपकारी कामों में अधिक व्यस्त रहने लगे थे तथा अक्सर केरल में रहा करते थे। उन्हें यहां अच्छा लगता था। इसके बाद वो दूसरी शादी करके यहीं बस गए थे। अभिनेता साजिद खान ने महबूब खान की फिल्म ‘मदर इंडिया’ में सुनील दत्त के बिरजू का यंग किरदार निभाया था तथा बाद में उन्होंने ‘माया’ और ‘द सिंगिंग फिलीपीना’ जैसे अंतर्राष्ट्रीय प्रोजेक्ट में काम कर लोकप्रियता हासिल की थी।

एक्टिंग के बाद अब राजनीति में कदम रखने जा रही हैं माधुरी दीक्षित! एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

बेटे इब्राहिम की डेटिंग को लेकर पिता सैफ ने दी है खास सलाह

सैफ-अमृता के तलाक पर शर्मिला टैगोर ने तोड़ी चुप्पी, बोली- 'वक्त इतना अच्छा भी नहीं था...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -