पंजाब में भी कांग्रेस को झटका, AAP के हुए विधायक राजकुमार चब्बेवाल !
पंजाब में भी कांग्रेस को झटका, AAP के हुए विधायक राजकुमार चब्बेवाल !
Share:

चंडीगढ़: 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले, कांग्रेस पार्टी को दलबदल का सामना करना पड़ रहा है, हाल ही में पंजाब में पार्टी को झटका लगा है। शुक्रवार को विधायक और वरिष्ठ नेता डॉ. राजकुमार चब्बेवाल ने पार्टी की सदस्यता और विधायक पद दोनों से इस्तीफा दे दिया। फिलहाल, उनके फैसले के पीछे के कारण स्पष्ट नहीं हैं। 54 वर्षीय चब्बेवाल होशियारपुर जिले के चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

रिपोर्टों से पता चलता है कि चब्बेवाल कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए हैं। अपने इस्तीफे के बाद, वह मुख्यमंत्री के आवास पर गए और औपचारिक रूप से आप में शामिल हो गए, सीएम भगवंत मान ने उनका पार्टी में स्वागत किया। अटकलें लगाई जा रही हैं कि चब्बेवाल होशियारपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। चब्बेवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कांग्रेस अध्यक्ष को संबोधित अपना इस्तीफा पत्र साझा करते हुए कांग्रेस और पंजाब विधानसभा से अपने प्रस्थान की घोषणा की। पत्र में, उन्होंने अपने जाने के कारणों के बारे में विस्तार से बताए बिना कहा, "मैं तत्काल प्रभाव से कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देता हूं।"

चब्बेवाल ने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष को 'एक्स' पर पोस्ट किया गया एक पत्र भी सौंपा, जिसमें उन्होंने विधानसभा में अपनी सदस्यता से औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दिया। पंजाब विधानसभा में विपक्ष के उपनेता के रूप में उनका इस्तीफा एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम है।

2022 के राज्य विधानसभा चुनाव में चब्बेवाल सीट से फिर से निर्वाचित होने के बाद, चब्बेवाल पंजाब के दोआबा क्षेत्र से आने वाले एक प्रमुख दलित नेता हैं। उन्होंने पहले कांग्रेस के टिकट पर होशियारपुर से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सोम प्रकाश से हार गए थे। विशेष रूप से, बस्सी पथाना से पूर्व कांग्रेस विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी हाल ही में आप में शामिल हुए, जो पंजाब में बदलते राजनीतिक परिदृश्य का संकेत है।

देवी पाटन मंदिर में सीएम योगी ने की पूजा अर्चना, स्कूल पहुंचकर बच्चों से भी की बात

शिंदे कैबिनेट के बड़े फैसले, बदलेंगे मुंबई के आठ रेलवे स्टेशनों के नाम, कश्मीर में बनेगा महाराष्ट्र भवन

असम में कांग्रेस को लगेगा झटका ! टिकट न मिलने से नाराज़ सांसद अब्दुल खालिक दे सकते हैं इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -