विवादों में आया सोना तस्करी का मामला, मुख्यमंत्री के सचिव पर गिरी गाज
विवादों में आया सोना तस्करी का मामला, मुख्यमंत्री के सचिव पर गिरी गाज
Share:

राजनयिक के नाम पर सोना तस्करी मामला गरमाता जा रहा है. सोना तस्करी को लेकर जांच की आंच केरल सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आइटी) विभाग तक पहुंच चुकी है. जिसके बाद मंगलवार को विभाग के सचिव एम. शिवशंकर को मुख्यमंत्री के सचिव पद से हटा दिया गया. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी संक्षिप्त बयान में बताया गया कि शिवशंकर की जगह पर एक अन्य आइएएस अधिकारी मीर मुहम्मद को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का सचिव बनाया गया है. यह उनका अतिरिक्त प्रभार होगा.

सूखे कुँए में गिरी मानसिक रूप से कमज़ोर महिला, ग्रामीणों ने निकला शव

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शिवशंकर आइटी सचिव के पद पर बने रह सकते हैं. सोना तस्करी मामले में आइटी विभाग की एक महिला कर्मचारी की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है. उसके खिलाफ जांच शुरू हो गई है. वही, सरकारी सूत्र बताते हैं कि महिला को दो दिनों पहले नौकरी से निकाला गया है. मामला तिरुअनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जब्त किए गए 30 किलोग्राम सोने से जुड़ा है, जो एक विदेशी राजनयिक के नाम पर बाथरूम फिटिंग के सामान के साथ एयर कार्गो के जरिये भेजा गया था.

कोरोना को हथियार बना रही एमपी की सियासत, उपचुनाव की हो रही तैयारी

इस मामले को लेकर सीमा शुल्क विभाग का कहना था कि तस्कर गिरोह ने सोना तस्करी के लिए राजनयिक के विशेषाधिकार के दुरुपयोग की कोशिश की है. सीमा शुल्क विभाग ने इस मामले में केरल स्थित उस देश के वाणिज्य दूतावास के एक कथित पूर्व कर्मचारी को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. विभाग इस मामले में एक महिला कर्मचारी की तलाश में है, जिसे आइटी विभाग के अंतर्गत स्पेस पार्क में छह महीने के अनुबंध पर संपर्क अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था.

तहस नहस होने वाली है भारत की अर्थव्यवस्था, गिरावट के अनुमान ने उड़ाए होश

PM केयर्स फंड के वेंटिलेटर्स पर राहुल ने उठाए सवाल, कंपनी बोली- आप डॉक्टर नहीं ...

यूपी में तबाही मचा रहा कोरोना, सरकार की हर कोशिश हो रही फेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -