कोरोना को हथियार बना रही एमपी की सियासत, उपचुनाव की हो रही तैयारी
कोरोना को हथियार बना रही एमपी की सियासत, उपचुनाव की हो रही तैयारी
Share:

हर चुनाव में कोई न कोई मुद्दा हमेशा उछाला जाता है। चाहे चुनाव प्रदेश स्तर के हो या राष्ट्रीय स्तर के मुद्दे हमेशा से ही सुर्ख़ियों में रहते हैं। अब मध्यप्रदेश उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य की दोनों बड़ी पार्टी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी वैश्विक महामारी कोरोना को मुद्दा बनाती हुई नजर आ रही है। मध्यप्रदेश में साल के अंतिम माह के दौरान 24 सीटों पर उपचुनाव होना है और फिलहाल कोई मुद्दा न होने के कारण दोनों पार्टियां इस अवसर को भुनाने में लगी हुई है।  

एक ओर भाजपा पर पूर्व सत्ता दल कांग्रेस द्वारा यह आरोप मढ़ा जा रहा है कि कोरोना पर नियंत्रण की तैयारी के समय भारतीय जनता पार्टी के लोग कमलनाथ सरकार को कुर्सी से हटाने में लगे हुए थे, तो वहीं आपको बता दें कि सत्ता दल भाजपा की ओर से एमपी बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और कांग्रेस का दामन छोड़कर आने वाले एवं बीजेपी के टिकट पर राज्यसभा चुनाव जीतने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया विपक्ष पर लगातार हमलावर हो रहे हैं।  

कांग्रेस के कई नेता भाजपा सरकार पर यह आरोप लगा चुके हैं कि वह कोरोना को नियंत्रित करने में असफल साबित हुई है, सरकार बढ़ी हुई रिकवरी दर बता रही है और स्क्रीनिंग भी कम हो रही है। वहीं भाजपा ने इस पर कहा है कि देश में राजस्थान के बाद रिकवरी में मध्यप्रदेश  दूसरे पायदान पर काबिज है और करीब 69 फीसदी रिकवरी की दर भारतीय जनता पार्टी द्वारा बताई गई है। अब दिलचस्प यह देखना होगा कि आगामी उपचुनाव में कोरोना को मुद्दा बनाकर किस पार्टी को अधि फायदा मिलता है।  

मुंबई ही नहीं बल्कि गुजरात में भी बारिश ने मचाया कोहराम, बाढ़ आने के है आसार

असम में सामने आए 365 और नए मामले

बड़ी खबर: भारत के इस एप को हर घंटे किया जा रहा है भरी मात्रा में डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -