PM केयर्स फंड के वेंटिलेटर्स पर राहुल ने उठाए सवाल, कंपनी बोली- आप डॉक्टर नहीं ...
PM केयर्स फंड के वेंटिलेटर्स पर राहुल ने उठाए सवाल, कंपनी बोली- आप डॉक्टर नहीं ...
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में PM केअर्स फंड के तहत मिलने वाले वेंटिलेटर पर सवाल उठाए थे. अब वेंटिलेटर बनाने वाली संस्था ने कांग्रेस नेता को जवाब दिया है और सभी आरोपों को ख़ारिज किया है. PM केअर्स फंड के तहत AgVa हेल्थकेयर वेंटिलेटर का निर्माण कर रही है. इसके को-फाउंडर प्रोफेसर दिवाकर वैष ने कहा है कि उनके वेंटिलेटर पर जो सवाल उठाए जा रहे हैं, वो बेबुनियाद हैं. गुणवत्ता के आधार पर उनका वेंटिलेटर हर कसौटी पर खरा उतरता है.

प्रोफेसर दिवाकर ने कहा कि हमारे वेंटिलटर लगभग 5 से दस गुना तक सस्ते हैं, एक वेंटिलेटर का मूल्य 10-15 लाख तक होता है. किन्तु हमारे वेंटिलेटर की कीमत डेढ़ लाख रुपये तक है. इन प्रोडक्ट्स में इंटरनेशनल कंपनियों का जाल काम करता है, क्या वो लोग (विरोध करने वाले) स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा नहीं देंगे. उन्होंने बताया कि दिल्ली के LNJP अस्पताल ने हमारे वेंटिलेटर को रिजेक्ट नहीं किया था, बल्कि उन्होंने किसी चीज़ की कमी बताई थी. उसके बाद उसे सुधार दिया गया था, वहीं मुंबई में जेजे अस्पताल ने एक थर्ड पार्टी के माध्यम से इसे इन्स्टॉल करवाया है. इसी कारण वहां पर दिक्कतें आ रही थीं.

प्रोफेसर दिवाकर ने कहा कि कुछ लोगों को टेक्निकल चीजों के बारे में पता नहीं था और वो मार्केटिंग से थे, उन्होंने इस पर सवाल पुछा. अब राहुल गांधी जी को ये बात मालूम नहीं होगी, क्योंकि वो डॉक्टर तो है नहीं.. इसलिए उन्होंने इसे रिट्वीट कर दिया.

LAC : राजनाथ सिंह ने ली सड़क निर्माण की जानकारी, जल्द समाप्त हो जाएगा कार्य

अगर आप भी लेना चाहते हैं कार तो मत करिए इंतज़ार, Maruti लेकर आई है धमाकेदार ऑफर

बुरी तरह घिरी जिनपिंग सरकार, चीन के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचे उइगर मुस्लिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -