कर्जमाफी के लिए, शिवसेना ने की देवेंद्र फडणवीस सरकार की सराहना
कर्जमाफी के लिए, शिवसेना ने की देवेंद्र फडणवीस सरकार की सराहना
Share:

मुंबई। देशभर में किसान कर्ज माफी को लेकर आंदोलन कर चुके हैं। महाराष्ट्र में भी किसान आंदोलन से आम जनजीवन प्रभावित रहा लेकिन अब शिवसेना ने किसान कर्जा माफी को लेकर महाराष्ट्र सरकार की सराहना की। शिवसेना के मुखपत्र सामना के माध्यम से शिवसेना ने राज्य सरकार की सराहना की। देवेंद्र फड ़नवीस सरकार की सराहना करते हुए शिवसेना ने संपादकीय में लिखा कि राज्य सरकार ने विपक्ष के विभिन्न नेताओं व दूसरे पक्षों से चर्चा कर किसान कर्ज माफी को लेकर कोई समाधान निकालने की बात कही थी।

उन्होंने कहा कि किसान सरकार के ऋणी रहेंगे। शिवसेना ने संपादकीय में एनसीपी और कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि किसान कर्ज माफी की बात का श्रेय लेने का प्रयास इन दलों ने किया है। शिवसेना ने राजकोष पर बढ़ते बोझ की चिंता जताने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की आलोचना की मगर कर्जा माफी को लेकर उठाए जाने वाले कदमों को लेकर सरकार की सराहना की। शिवसेना ने कहा कि कर्ज माफी से 90 लाख किसानों को लाभ होगा

हालांकि 40 लाख किसान इसका लाभ पाने से वंचित रह जाऐंगे मगर शिवसेना इस मामले में सरकार पर दबाव डालेगी। संपादकीय में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने किसानों और उनके बच्चों के भविष्य के लिए इस लड़ाई को आवश्यक बताया। शिवसेना ने लिखा है कि कर्ज माफी से राजकोष पर पड़ने वाले आर्थिक बोझ की चिंता नहीं करना चाहिए। यह प्रयास किसान आत्महत्या रोकने के लिए किए जाने वाले प्रयासों में कुछ नहीं है। मगर शिवसेना ने कर्ज माफी के लिए सरकार की तारीफ ही की है।

रामनाथ कोविंद ने दिया राज्यपाल पद से इस्तीफा, शिवसेना का भी मिला समर्थन

शिवसेना ने बीजेपी पर दलित वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया

शिव सेना ने 'सामना' में बीजेपी से किया सवाल, क्या कश्मीर बचा पाएगी ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -