वीर सावरकर पर कांग्रेस की विवादित बुकलेट, संजय राउत बोले- ये गन्दी मानसिकता....
वीर सावरकर पर कांग्रेस की विवादित बुकलेट, संजय राउत बोले- ये गन्दी मानसिकता....
Share:

मुंबई: स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर और नाथूराम गोडसे के संबंधों को लेकर कांग्रेस सेवा दल की विवादित किताब पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वीर सावरकर महान थे और हमेशा महान रहेंगे. जो लोग उनके विरुद्ध इस तरह की बातें कर रहे हैं ये उनकी ओछी मानसिकता को प्रदर्शित करता है. बता दें कि मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस सेवादल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तर्ज पर कैडर तैयार करने के उद्देश्य से राज्य की राजधानी में शिविर लगाया है. 

गुरुवार से शुरू हुए इस शिविर में जो साहित्य वितरित किया गया, उनमें एक किताब ऐसी भी है, जिसमें नाथूराम गोडसे और सावरकर के विवादित संबंधों का उल्लेख है. भोपाल के बैरागढ़ इलाके में शुरू हुए कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में आए प्रशिक्षुओं के बीच ऐसा साहित्य वितरित किया गया, जो भाजपा, RSS और सावरकर तक सीमित है. इनमें 'वीर सावरकर कितने वीर' शीर्षक एक बुकलेट भी बांटी गई, जिसमें नाथूराम गोडसे और सावरकर के संबंधों को लेकर विवादित बातों का उल्लेख किया गया है. 

शिविर में बांटे गए साहित्य में RSS और भाजपा पर भी तीखे हमले बोले गए हैं. इसको लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस सेवा दल के प्रशिक्षण शिविर में उन पुस्तकों को वितरित किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, "कांग्रेस लगातार वीर सावरकर की छवि को बिगाड़ने की कोशिश करती रही है और अब उसने उन्हें मुस्लिम विरोधी बताकर नया पैंतरा चला है. कांग्रेस को देश की आवाम के सामने यह स्पष्ट करना चाहिए कि यदि वीर सावरकर मुस्लिम विरोधी थे, तो क्या कांग्रेस मुस्लिम भक्त है?" 

CAA: राहुल गाँधी पर भड़के अमित शाह, कहा- यदि कानून नहीं पढ़ा हो तो इटली भाषा में अनुवाद करके भेजूं....

बंगाल में CAA को लेकर मचेगा घमासान, ममता के बाद अब भाजपा ने किया ये ऐलान

ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, कहा - हर वक्त PAK की बात क्यों करते हो, हिंदुस्तान की करो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -