लोकसभा के डिप्टी स्पीकर के लिए बढ़ा सकती है इस सांसद का नाम, बोली- ये हमारा अधिकार

लोकसभा के डिप्टी स्पीकर के लिए बढ़ा सकती है इस सांसद का नाम, बोली- ये हमारा अधिकार

मुंबई: लोकसभा में शिवसेना डिप्टी स्पीकर पद पर भावना गवली को नामित कर सकती है. सूत्रों ने कहा है कि शिवसेना ने इस दिशा में अपनी दिलचस्पी दिखाई है. महाराष्ट्र की यवतमाल-वाशिम लोकसभा सीट से सांसद भावना गवली पांचवीं मर्तबा सांसद निर्वाचित हुई हैं. वे दो बार वाशिम सीट से और तीन बार यवतमाल-वाशिम सीट से लोकसभा का चुनाव जीती हैं.

इससे पहले शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा था कि हमारी ये मांग नहीं है, ये हमारा नेचरल क्लेम है और अधिकार है. ये पद शिवसेना को ही दिया जाना चाहिए. बताया जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) डिप्टी स्पीकर पद पर बीजू जनता दल (बीजद) के सदस्य को नियुक्त करना चाहती थी, किन्तु बीजद इस पद को स्वीकार करने की इच्छुक नहीं है क्योंकि वह भाजपा और कांग्रेस दोनों से बराबर रिश्ता बनाए रखना चाहती है.

इसके अतिरिक्त वाईएसआर कांग्रेस को भी डिप्टी स्पीकर पद की पेशकश की गई थी,  किन्तु उसने एक शर्त रख दी थी. वाईएसआर कांग्रेस ने कहा है कि जब तक केंद्र सरकार, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान नहीं करती, हम डिप्टी स्पीकर पद को स्वीकार नहीं करेंगे. आपको बता दें कि अक्सर डिप्टी स्पीकर पद पर विपक्ष का अधिकार होता है, किन्तु पिछली बार मोदी सरकार की तरफ से इस परंपरा को भी बदल दिया गया.

राम रहीम की पैरोल पर कुमार विश्वास का ट्वीट, कहा- वो खेती नहीं करेगा तो नेता फसल कैसे काटेंगे ?

आपातकाल की वर्षगांठ पर बोलीं ममता, कहा- पांच साल से देश में 'सुपर इमरजेंसी'

'गहलोत और पायलट मेरी मौत के जिम्मेदार', ये लिखकर अन्नदाता ने खाया जहर