चुनाव में साथ-साथ, लेकिन बुर्के पर आमने-सामने हुई शिवसेना-BJP
चुनाव में साथ-साथ, लेकिन बुर्के पर आमने-सामने हुई शिवसेना-BJP
Share:

नई दिल्ली : केंद्र में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन(एनडीए) की सहयोगी पार्टी शिवसेना द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दे के हित में बुर्का और नकाब पर बैन लगाने की मांग उठाई गई है. शिवसेना के यह मांग ऐसे समय में उठे है, जब आज पीएम अयोध्या में रैली करने जा रहे हैं. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने यह मांग  ईस्टर के मौके पर हुए श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट के मद्देनजर उठाई है. पार्टी के मुताबिक, देश में बुर्के पर बैन लगाया जाए. हालांकि साथ में चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने शिवसेना की इस मांग का विरोध किया है.

बता दें कि श्रीलंका विस्फोट के बाद हुई मौत के आकंड़े को बढ़ाकर बताते हुए शिवसेना ने कहा, इस्लामिक आतंकवाद की वजह से श्रीलंका में 400 लोगों की बलि चढ़ी है. लिट्टे आतंकवाद से श्रीलंका उबरा तो इस्लामिक आतंकवाद ही इस पर हावी हो गया. जबकि बुर्के पर बैन लगाने वाली मांग पर बीजेपी ने आपत्ति जताते हुए विरोध किया और उसके वक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि भारत में बुर्के पर बैन की कोई जरूरत ही नहीं है.जानकारी के मुताबिक, अपने मुखपत्र सामना में लिखा है, 'मौजूदा सरकार ने ‘ट्रिपल तलाक’ के खिलाफ कानून बनाकर पीड़ित मुस्लिम महिलाओं का शोषण आदि रोक दिया गया है और यह स्वीकार किया गया है लेकिन भीषण बम विस्फोट के बाद श्रीलंका में बुर्का और नकाब सहित चेहरा ढंकनेवाली हर चीज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. अतः भारत में भी ऐसा हो. 

आज भोपाल होते हुए इटारसी जाएंगे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित

 

आज जयपुर दौरे पर पीएम मोदी, मानसरोवर में चुनावी सभा काे करेंगे संबाेधित

आज पहली बार अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी, चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

उमा भारती के बाद अब सुमित्रा महाजन से मिली साध्वी प्रज्ञा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -