रबीन्द्रनाथ टैगोर की जयंती पर सीएम शिवराज ने किया नमन
रबीन्द्रनाथ टैगोर की जयंती पर सीएम शिवराज ने किया नमन
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में आज गुरुदेव रबीन्द्रनाथ टैगोर की जयंती है जिसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है। हाल ही में CM शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है और उस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ''देश को राष्ट्र-गान, 'गीतांजलि' रचना के लिये नोबल पुरस्कार दिलाने वाले गुरुदेव रबीन्द्रनाथ टैगोर की जयंती पर उन्हें शीश झुकाकर नमन करता हूं। रबीन्द्रनाथ टैगोर आधुनिक भारत के असाधारण सृजनशील कलाकार हैं।''

आप सभी को हम यह भी बता दें कि भारत के पहले नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर का जन्म आज ही के दिन यानी 7 मई, 1861 को कोलकाता में हुआ था। वह एक कवि, लेखक, नाटककार, संगीतकार, दार्शनिक, समाज सुधारक और चित्रकार भी थे। साल 1913 में टैगोर साहित्य में नोबेल पुरस्कार जीतने वाले पहले गैर-यूरोपीय और थियोडोर रूजवेल्ट के बाद दूसरे गैर-यूरोपीय बन गए।

रवींद्रनाथ टैगोर के यह पुरस्कार उनके कविता-संग्रह गीतांजलि के लिए मिला था, जो कविता का उनका सबसे अच्छा संग्रह था। आपको हम यह भी बता दें कि, टैगोर को नोबेल पुरस्कार से उनके गहन संवेदनशील, ताजा और सुंदर कविता के कारण सम्मानित किया गया था।

इंदौर: बेवजह घूमने वालों को पुलिस दे रही अनोखी सजा

उत्तर प्रदेश में बिना पंजीकरण नहीं लगेगी 45+ लोगों को वैक्सीन

इस फिल्म में महेश बाबू के साथ रोमांस करेंगी जाह्नवी कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -