उत्तर प्रदेश में बिना पंजीकरण नहीं लगेगी 45+ लोगों को वैक्सीन
उत्तर प्रदेश में बिना पंजीकरण नहीं लगेगी 45+ लोगों को वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच देश में टीकाकरण अभियान तेजी से जारी है. उत्तर प्रदेश में भी 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा रही है. यूपी की योगी सरकार ने अब निर्णय लिया है कि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ अब ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही लगेगी. यानी सेंटर पर पंजीकरण नहीं होगा. नई व्यवस्था 10 मई से लागू होगी.

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद की तरफ से राज्य के सभी जिले के जिलाधिकारियों को भेजे गए सर्कुलर में कहा गया है कि, '10 मई से 45 साल से अधिक के सभी लोगों को टीके की पहली डोज के लिए पंजीकरण ऑनलाइन ही होगा, वॉक-इन के माध्यम से ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था 10 मई से स्थगित कर दी गई है.' हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि, 'जिन लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लगनी है, उनके लिए पहले की तरह ही पंजीकरण कराया जा सकता है.' 

बता दें कि कल यूपी में कोरोना के 26 हजार 780 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 28 हजार से अधिक मरीज ठीक हुए. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से 353 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में कोरोना के 1227 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 13 लोगों की मौत हुई. पश्चिमी यूपी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.  

टाटा मोटर्स का बड़ा फैसला, यात्री वाहनों की कीमतों में की वृद्धि

बजाज फिनसर्व ने धोखाधड़ी के जोखिमों को लेकर शुरू किया जन जागरूकता अभियान

कोरोना से जंग में मिलेगी मदद, संयुक्त राष्ट्र ने भारत भेजे 10,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -