शिवराज सरकार जल्द कर सकती है मंत्रिमंडल विस्तार, सिंधिया गुट से शामिल हो सकते है नौ और नेता
शिवराज सरकार जल्द कर सकती है मंत्रिमंडल विस्तार, सिंधिया गुट से शामिल हो सकते है नौ और नेता
Share:

मध्य प्रदेश में पिछले कई महीनों से सियासी घमासान चल रहा है. वहीं अब प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार 30 जून को मंत्रिमंडल विस्तार कर सकती है. इस मंत्रिमंडल विस्तार में भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट के नौ और नेताओं को मंत्री बना दिया जा सकता है. हालांकि संभावित नामों को लेकर प्रदेश स्तर पर सहमति बन गई है.

वहीं मंत्रिमंडल विस्तार में कई नए चेहरों को भी शामिल किया जा सकता है. ये बताया जा रहा है कि इनमें प्रेम सिंह पटेल, चेतन कश्यप, मोहन यादव और अरविंद भदौरिया के नाम शामिल हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पुरानी टीम से गोपाल भार्गव, विजय शाह, गौरीशंकर बिसेन, यशोधरा राजे, राजेंद्र शुक्ला, रामपाल सिंह और भूपेंद्र सिंह ठाकुर को सूची में शामिल कर दिया गया है. वहीं, भोपाल से विश्वास सारंग, इंदौर से रमेश मेंदोला और मालिनी गौड़ के नामों की भी चर्चा है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम शिवराज आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से मुलाकात के लिए दिल्ली रवाना हो सकते है. 

दरअसल, इस मुलाकात के दौरान तय किए गए नामों मुहर लगाई जा सकती है. इससे पहले वे दिल्ली में मध्यप्रदेश के चुनिंदा नेताओं से भी बातचित कर सकते हैं. हालांकि मुख्यमंत्री और पार्टी की ओर से संकेत हैं कि दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद 30 जून को मंत्रिमंडल विस्तार किया जा सकता है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के बीच शनिवार को देर शाम बात हुई. इसके बाद ये नेता मंत्रालय में मुख्यमंत्री से मिलने पहुंच गए है. इनके बीच देर रात तक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली के सामने रखे जाने वाले पक्ष पर चर्चा हुई है. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार मई के आखिर और जून के पहले सप्ताह में संभावित था हालांकि जिसमें पहले ही देर हो चुकी है. अगले महीने मानसून सत्र शुरू होगा, ऐसे में संवैधानिक रूप से मंत्रिमंडल विस्तार जरूरी हो गया है.

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- रष्ट्रहित में बने 2 पार्टी सिस्टम, बाहर हों TDK, बुद्धू और बोतल

चीन और दक्षिण कोरिया में कोरोना से मचा हाहाकार, अब तक बर्बाद हुए कई घर परिवार

सोनिया गाँधी पर स्मृति ईरानी का सीधा हमला, कहा- अपने बच्चों के लिए देश को लूटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -