MP: जान गंवाने वाले कोरोना वॉरियर्स के परिवार को मिलेंगे 5 लाख रुपये और नौकरी
MP: जान गंवाने वाले कोरोना वॉरियर्स के परिवार को मिलेंगे 5 लाख रुपये और नौकरी
Share:

भोपाल: कोरोना काल में फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। हम सभी देख रहे हैं कि कोरोना संकट के दौरान जनता की हिफाजत करते करते अब तक कई कोरोना वॉरियर्स ने अपनी जान गंवा दी। इन सभी के बीच मध्य प्रदेश सरकार अब ऐसे राज्य कर्मचारियों के लिए दो योजना लागू करने जा रही है। जी दरअसल बीते सोमवार को CM शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने यह घोषणा की, कि राज्य में कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति शुरू होगी और इसी के साथ प्रदेश में विशेष अनुग्रह योजना भी शुरू की जाएगी।

 

अब राज्य में अनुकंपा नियुक्ति लागू होने के बाद कोरोना वायरस से ग्रसित होकर मरने वाले राज्य कर्मचारियों के परिवार से किसी एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी, और अनुग्रह योजनाक के तहत जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवार के भरण पोषण के लिए पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाएगी। खुद CM शिवराज सिंह ने ऐलान करते हुए कहा कि, ''अनुकंपा नियुक्ति में सभी नियमित स्थाईकर्मी, आक्समिक निधि से सैलरी पाने वाले राज्य कर्मचारी, दैनिक वेतन पाने वाले कर्मचारी, संविदा के अंतर्गत काम करने वाले कर्मचारी के साथ साथ कलेक्टर दर पर कार्यरत सेवक के परिवार में से किसी एक को उसकी योग्यता के अनुसार नौकरी दी जाएगी।''

आप सभी को बता दें कि मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुग्रह योजना में कोरोना काल में जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवार के भरण पोषण के लिए परिवार के किसी पात्र व्यक्ति को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि संकट की इस घड़ी में यह सहायता राशि उनका संबल बनेगी और उनकी परेशानियों को थोड़ा कम करेगी। CM ने यह भी ऐलान किया कि इसमे राज्य की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और आशा कार्यकर्ता, ग्राम कोटवार आदि सभी लोग शामिल होंगे।

Battlegrounds Mobile India: आज से होगा PUBG का प्री-रजिस्ट्रेशन, इस बार काफी सख्त होंगे नियम

पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का कोरोना से निधन, ले चुके थे वैक्सीन की दोनों डोज़

कोविड-19 के संदिग्ध मरीज ने की आत्महत्या, रिपोर्ट आई नेगेटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -