शिवराज सरकार ने विधानसभा में बांटे टैबलेट
शिवराज सरकार ने विधानसभा में बांटे टैबलेट
Share:

भोपाल: बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश विधानसभा में दिनभर टैबलेट को लेकर राजनीति होती रही। दरअसल, सरकार ने इस वर्ष ई-बजट पेश किया था, जिसके लिए सभी विधायकों को टैबलेट दिए गए। किन्तु कांग्रेस के बड़े नेताओं ने यह कहकर टैबलेट लौटा दिए कि यह चीन में असेंबल हुए हैं। कांग्रेस नेताओं ने इसके साथ ही बीजेपी को चीन पर उसकी दोहरी नीति को लेकर खूब खरी खोटी भी सुनाई।

बुधवार को शिवराज सरकार ने प्रदेश का बजट पेश किया। इस बार पेपरलेस बजट पेश करना था। लिहाज़ा सभी विधायकों को एप्पल के टैबलेट दिए गए, जिससे वह उस पर बजट डाउनलोड कर सकें, किन्तु टैबलेट प्राप्त होने के अगले ही दिन नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और पूर्व सीएम कमल नाथ ने सरकार की तरफ से मिला टैबलेट लौटा दिया। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि एक ओर तो भाजपा नेता चीन में बने सामान का बायकाट करने की मुहिम चलाते हैं, वहीं दूसरी ओर चीन में असेंबल हुए टैबलेट बांटते हैं। गोविंद सिंह ने कहा कि चीन ने धोखे से गलवान में हमारे सैनिकों को शहीद किया। नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर टैबलेट वितरित करने में कमीशनखोरी का भी आरोप लगाया।

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के पश्चात् पूर्व सीएम कमल नाथ ने भी टैबलेट वापस कर दिया। टैबलेट लौटाते हुए उन्होंने तीन वजह गिनाई। कमल नाथ ने कहा कि यह विधानसभा की परंपरा के अनुरूप नहीं है। दूसरी वजह यह है कि टैबलेट असेंबल्ड इन चाइना हैं तथा तीसरा कारण यह है कि उन्हें इस टैबलेट की आवश्यकता नहीं है। 

राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में बोला 'झूठ', भारतीय सुप्रीम कोर्ट का भी कर डाला अपमान !

वरमाला के बाद स्टेज पर ही गिर पड़ा दूल्हा, दुल्हन के सामने तोड़ दिया दम

बेईमान कहते हैं मर जा मोदी, जनता कह रही- 'मत जा मोदी' - तीनों राज्यों में भाजपा की वापसी से गदगद PM

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -