राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में बोला 'झूठ', भारतीय सुप्रीम कोर्ट का भी कर डाला अपमान !
राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में बोला 'झूठ', भारतीय सुप्रीम कोर्ट का भी कर डाला अपमान !
Share:

लंदन: ब्रिटेन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देने पहुंचे कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा शासित भारत सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हालाँकि, इस दौरान राहुल गांधी ने एक बड़ा झूठ भी बोला, जिसमें उन्होंने भारत की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट का भी अपमान कर डाला। दरअसल, विदेशी धरती पर राहुल गांधी ने दावा करते हुए कहा कि भारत में उनकी जासूसी होती है। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि देश में मीडिया और न्यायपालिका पर सरकार ने नियंत्रण कर रखा है। साथ ही उन्होंने 'भारतीय लोकतंत्र पर हमले' की बात भी कही।

 

बता दें कि, कैम्ब्रिज जज बिजनेस स्कूल (कैम्ब्रिज JBS) के विजिटिंग फैलो राहुल ने 'Learning to Listen in the 21st Century’ विषय पर छात्रों के सामने भाषण दे रहे थे। उस दौरान उन्होंने कहा कि, 'भारतीय लोकतंत्र खतरे में है। हम लोकतंत्र को हमले से बचाने का प्रयास कर रहे हैं।' इस दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, 'मेरे खुद के फोन में पेगासस (Pegasus) था। बड़ी संख्या में राजनेताओं के फोन में पेगासस स्पाईवेयर था। फोन पर बात करने के दौरान मुझे सावधान रहने को कहा गया था।' बता दें कि, गत वर्ष देश में स्पाइवेयर पेगासस को लेकर जमकर बवाल मचा था। 

 

संसद में भी इसे लेकर विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया था और केंद्र की मोदी सरकार पर जासूसी करने के आरोप लगाए थे। जिसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंचा था और सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस (CJI) एनवी रमना की पीठ ने पेगासस जासूसी मामले की सुनवाई की थी। इस दौरान सर्वोच्च न्यायालय की बनाई हुई कमेटी ने बताया था कि उन्हें जासूसी के शक में 29 फोन दिए गए थे, जिनमें से 5 फोन में मालवेयर पाया गया है, मगर उनकी जासूसी की गई थी, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जासूसी के सबूत नहीं मिले हैं। यानी राहुल गांधी ने पेगासस को लेकर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में जो दावा किया, वो भारत की सुप्रीम कोर्ट में साबित नहीं हुआ, ऐसे में कांग्रेस नेता ने विदेशी धरती पर भारतीय न्यायपालिका का अपमान करने का काम किया है।  

राहुल गांधी पर भड़के सोशल मीडिया यूज़र्स :-

 

विदेशी धरती पर इस तरह भारत और देश की न्यायपालिका का अपमान करने के लिए सोशल मीडिया यूज़र्स भी राहुल गांधी के प्रति नाराज़गी प्रकट कर रहे हैं। समीर नामक एक यूज़र ने लिखा कि, 'फिर से वही RR, कोर्ट ने जांच करके बता दिया कुछ नही है फिर भी, पूरा मानसून सत्र इसी ने बहा दिया था।' निशांत त्रिवेदी ने लिखा कि, 'जो रिकॉर्ड कर रहा है वो ख़ुद बता रहा है कि फ़ोन रिकॉर्ड हो रहा है। ठीक वैसे ही जैसे केजरीवाल को सीबीआई वाले सब बता जाते है। नरेंद्र मोदी जी आपका कोई कंट्रोल नहीं है अपनी एजेंसियों पर।' अंजू चोपड़ा ने लिखा कि, 'राहुल गांधी की बकवास शुरू हो गई है, आखिर इंटेलिजेंस टीम उन्हें अपने राज क्यों बताएगी। राहुल से पूछें कि उसने भारत के सर्वोच्च न्यायालय में सत्यापन के लिए अपना फ़ोन क्यों नहीं दिखाया।' एक यूज़र ने लिखा कि, 'तो इंटेलिजेंस अधिकारी लोगों को फोन करके बताते हैं कि उनकी जासूसी की जा रही है? अरे यार! इसे तो झूठ भी ठीक से बोलना नहीं आता।' एक अन्य यूज़र ने लिखा कि, 'राहुल गांधी के घर पर चोर अगर चोरी करने आएगा, तो पहले उसको मेल करेगा फिर आएगा।'

बेईमान कहते हैं मर जा मोदी, जनता कह रही- 'मत जा मोदी' - तीनों राज्यों में भाजपा की वापसी से गदगद PM

पूर्वोत्तर को 'नज़रअंदाज़' कर छुट्टियों पर निकल गए थे राहुल-प्रियंका, नतीजा- तीनों राज्यों में हारी कांग्रेस

मध्यप्रदेश: बजट सत्र से निलंबित हुए कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी, सदन में गलतबयानी करने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -