MP: इन लोगों को नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन, आए सख्त निर्देश
MP: इन लोगों को नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन, आए सख्त निर्देश
Share:

भोपालः मध्य प्रदेश में इन दिनों कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य तेज किया जा चुका है। वहीं इन सभी के बीच राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश ने एक नया आदेश जारी किया है। इस आदेश के तहत मध्य प्रदेश में 45 साल से कम उम्र के किसी भी व्यक्ति को कोरोना की वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि अगर सरकार के इस निर्देश का किसी भी प्राइवेट या सरकारी संस्था ने उल्लंघन किया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आप सभी जानते ही होंगे देश में अप्रैल से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है।

इस चरण के तहत 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है। अब मध्य प्रदेश में सभी उम्र के लोग तेजी से वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं और इसी के चलते 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग वैक्सीन लगवाने से छूट रहे हैं। यह देखने के बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने निर्णय लिया है कि 'पहले 45 साल ज्यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगवाई जाएगी। इससे कम उम्र के लोगों को वैक्सीन नहीं लगेगी।' सरकार ने यह भी कहा है कि इस आदेश का सख्ती से पालन किया जाए और अगर किसी भी संस्था में 45 साल से कम उम्र के व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगाई गई तो उसका लाइसेंस रद्द किया जा सकता है।

इस बारे में आदेश अपर संचालक टीकाकरण डॉ। संतोष शुक्ला ने बीते सोमवार को जारी किए हैं। नए आदेश में यह भी बताया गया है कि जिन लोगों को 3 मार्च से पहले कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है, उन्हें दूसरा डोज भी लगाया जाएगा। जी दरअसल स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया है कि प्रदेश में वैक्सीनेशन का रोडमैप तैयार किया गया है और इसके मुताबिक ही लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

लाइब्रेरियन के पदों पर यहां निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

TMC नेता के घर पर मिली EVM मशीन, अधिकारी को किया गया ससपेंड

जनता को जागरूक करने के लिए आज मिंटो हॉल में 24 घंटे तक बैठेंगे MP के CM शिवराज सिंह चौहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -