TMC नेता के घर पर मिली EVM मशीन, अधिकारी को किया गया ससपेंड
TMC नेता के घर पर मिली EVM मशीन, अधिकारी को किया गया ससपेंड
Share:

वेस्ट बंगाल में आज यानी मंगलवार को तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुके है। बंगाल में आज कुल 31 सीटों पर वोटिंग की जा रही है। मतदान के शुरू होते ही बीजेपी और TMC में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। TMC ने पोलिंग बूथ पर वोटरों को परेशान करने का इलज़ाम लगाया है, तो वहीं बीजेपी नेता का आरोप है कि एक ईवीएम TMC नेता के घर के बाहर मिला है।

टीएमसी नेता के घर ईवीएम मिलने से हड़कंप:-

- उलूबेरिया उत्तर से भाजपा उम्मीदवार चिरन बेरा ने इलज़ाम लगाया है कि मतदान से पहले की रात TMC नेता गौतम घोष के घर से EVM और वीवीपैट की मशीनें मिली हैं। भाजपा नेता ने TMC पर चुनाव में गड़बड़ी का इलज़ाम लगाया है। देर रात को ही यहां पर माहौल बिगड़ा जिसके उपरांत सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज करना पड़ा।

TMC नेता के घर के पास ईवीएम मिलने के बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। यहां एक सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड किया जा चुका है। चुनाव आयोग का बोलना है कि ये एक रिजर्व EVM था, जिसका वोटिंग में उपयोग नहीं हो रहा था। चुनाव आयोग का कहना है कि सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार EVM के साथ अपने रिश्तेदार के घर सोने गए थे, जो नियमों को तोड़ा गया है।

टीएमसी और बीजेपी ने एक दूसरे पर लगाया आरोप:-

- मंगलवार सुबह मतदान शुरू होने के उपरांत TMC ने कई स्थान पर EVM  में गड़बड़ी, पोलिंग बूथ पर लोगों को ना जाने देने का इलज़ाम लगाया है।

- TMC ने डायमंड हार्बर, उलूबेरिया उत्तर, आरमबाग, मागराघाट पश्चिम समेत अन्य विधानसभा सीटों के पोलिंग बूथ पर गड़बड़ी का इलज़ाम लगाया है। TMC का कहना है कि यहां सुरक्षाबल वोटरों को परेशान कर रहे हैं, जिसके अतिरिक्त भाजपा के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पोलिंग बूथ के 100 मीटर एरिया में जुटे हैं।

- भाजपा ने इलज़ाम लगाया है कि TMC के कार्यकर्ताओं ने राईदिघी विधानसभा में उनके पोस्टरों को निकाल कर फाड़ दिया है। जिसके अतिरिक्त बंगाल में वोटिंग के मध्य भाजपा ने इलज़ाम लगाया है कि राईदिघी के बूथ नंबर 189 में टीएमसी के कार्यकर्ता घुस गए हैं और वोटरों को परेशान कर रहे हैं।

जंहा इस बात का पता चला है कि बंगाल में ये तीसरे चरण का मतदान है। अब से पहले के मतदान में भी TMC और भाजपा के बीच लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी रहा है। तीसरे चरण में कुल 31 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं।

केरल में 140 नए सदस्यों का केरल विधानसभा चुनाव हुआ शुरू

41 साल की हुई भाजपा, कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी और नड्डा

असम चुनाव में हुआ घोटाला, मतदाता सूची में 90 लोग लेकिन 171 लोगों ने डाले वोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -