चाचा ने दिखाया रंग, 6 को दिखाया बाहर का रास्ता
चाचा ने दिखाया रंग, 6 को दिखाया बाहर का रास्ता
Share:

नई दिल्ली : यूपी की सियासत एक बार उस वक्त गर्म हो गई है जब दोबारा से पाॅवर मिलने के बाद शिवपाल यादव ने रंग दिखाये है। यादव ने सपा के विभिन्न 6 अनुषांगिक संगठनों के अध्यक्षों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जिन्होंने अखिलेश यादव के समर्थन में नारेबाजी की थी। पार्टी सूत्रों के अनुसार ये सभी सपा से जुड़े यूथ विंग के अध्यक्ष थे और इन्होंने अखिलेश यादव को सपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिये शिवपाल के खिलाफ नारेबाजी की थी। सोमवार को सपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के मंत्री शिवपाल ने यह कार्रवाई की।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच राजनीति की जंग चल रही थी लेकिन बाद में मुलायम सिंह यादव ने हस्तक्षेप करते हुये मामले को सुलझा दिया था। मालूम हो कि शिवपाल से अखिलेश ने तीन अहम मंत्रालयों का प्रभार छीन लिया था, लेकिन बाद में मुलायम के बीच में आने के बाद उन्हें फिर से मंत्रालयों को सौंपा गया वहीं मुलायम ने उनके पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बने रहने का भी ऐलान किया था।

अखिलेश को अध्यक्ष पद से हटाकर शिवपाल को अध्यक्ष की कमान सौंपी गई थी। मुलायम ने अपने भाई शिवपाल का सम्मान तो रखा लेकिन जैसे ही उन्हें दोबारा से अधिकार मिले, उन्होंने अखिलेश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार शिवपाल ने वीडियो फुटेज देखने के बाद यूथ विंग के 6 अध्यक्षों को हटाने की कार्रवाई की। इधर शिवपाल का यह कहना है कि वे पार्टी में किसी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेंगे। बताया गया है कि पार्टी से निष्कासित होने वाले सभी पदाधिकारियों ने अखिलेश यादव से भी मुलाकात की है।

मुलायम ने कसा अखिलेश पर तंज, 2014 में तुम्हारी बातें मानी, देख लिया नतीजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -