शिव थापा ने राष्ट्रीय मुक्केबाजी के फाइनल में बनाया अपना स्थान
शिव थापा ने राष्ट्रीय मुक्केबाजी के फाइनल में बनाया अपना स्थान
Share:

6 बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा) ने गुरुवार को यहां 2019 वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक को 5-0 से हराकर राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल  में स्थान भी बना चुके है। थापा का फाइनल में उनका सामना 2019 वर्ल्ड युवा चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अंकित नरवाल से होगा। एसएससीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे 2021 एशियाई चैंपियन संजीत (92 किग्रा) ने हिमाचल प्रदेश के आशीष भांडोर के विरुद्ध आसान जीत दर्ज की जब दूसरे दौर में रेफरी के मुकाबला रोकने पर उन्होंने फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। 

संजीत के SSCB टीम के साथी एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सुमित (75 किग्रा) और नरेंद्र (+92 किग्रा) ने अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में 5-0 से जीत हासिल कर ली है। सुमित ने पंजाब के टिंडरपाल सिंह को जबकि नरेंद्र ने पंजाब के जयपाल सिंह को हराकर फाइनल में स्थान बना लिया है। माचल प्रदेश के अभिनाश जामवाल ने 67 किग्रा के सेमीफाइनल में राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता RSCB के रोहित टोकस को भी मात दे दी है। 

फाइनल में उनका सामना SSCB के आकाश के साथ होने वाला है। दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता SSCB के मोहम्मद हुसामुद्दीन ने हिमाचल प्रदेश के आशीष कुमार के विरुद्ध सर्वसम्मत निर्णय से जीत भी अपने नाम कर ली है। वह 57 किग्रा वर्ग के फाइनल में आरएसपीबी के सचिन से भिड़ने वाले है। गोविंद साहनी (48 किग्रा) और वरिंदर सिंह (60 किग्रा) की आरएसपीबी की जोड़ी ने क्रमश: दिल्ली के नीरज स्वामी और उत्तर प्रदेश के सुनी चौहान को 5-0 के समान अंतर से हराकर फाइनल में स्थान बना लिया है। 

पहली बार Al Nassr की जर्सी में दिखे क्रिस्टियानो रोनाल्डो

जोकोविच के सामने क्वार्टर फाइनल में चुनौती देगा ये खिलाड़ी

अर्शदीप सिंह के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, कप्तान हार्दिक पंड्या भी भड़के

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -