जोकोविच के सामने क्वार्टर फाइनल में चुनौती देगा ये खिलाड़ी
जोकोविच के सामने क्वार्टर फाइनल में चुनौती देगा ये खिलाड़ी
Share:

शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच एडीलेड इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में आ चुके है, जहां उनका सामना डेनिस शापोवालोव से होने वाला है। जोकोविच ने गुरुवार को क्वेंटिन हैलिस को 7-6, 7-6 से मात दे दी है। कनाडा के शापोवालोव ने रोमन सफीउलिन को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से शिकस्त भी दे चुके है। जोकोविच और अन्य शीर्ष खिलाड़ी 16 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तैयारी के लिए इस स्पर्धा में खलेते हुए दिखाई दे रहे है। इस 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन को बीते वर्ष कोरोना के लिए टीकाकरण नहीं कराने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर चुके है। 

इसके पहले खबरें थी कि नोवाक जोकोविच ने एडीलेड इंटरनेशनल के पहले दौर में मंगलवार को फ्रांस के कॉन्स्टेंट लेस्टीन को 6-3, 6-2 से मात देकर ऑस्ट्रेलिया में एकल मैचों में अपनी जीत की लय को बरकरार रखा हुआ है। शीर्ष रैकिंग प्राप्त जोकोविच की यह ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर लगातार 30वीं एकल जीत थी जो 2018 से जारी कर दी गई है। सोमवार को युगल में हार का सामना करने के उपरांत जोकोविच का यह सत्र का पहला एकल मैच भी साबित हुआ है। वह अगर अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखते हैं तो सेमीफाइनल में उनके सामने 7वें स्थान के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव की चुनौती भी साबित होने वाली है।

मेदवेदेव के विरुद्ध पहले दौर के मुकाबले में इटली के लोरेंजो सोनेगो चोट की वजह से बीच मैच से हट गये। जब खेल रोका गया तब मेदवेदेव 7-6, 2-1 से आगे की तरफ चल रही है। एडीलेड में दर्शकों ने फिर से जोकोविच का गर्मजोशी से स्वागत भी कर लिया गया है, जहां उन्होंने 19 साल की उम्र में यह टूर्नामेंट भी जीत चुके है। इस 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन को पिछले साल कोविड-19 के लिए टीकाकरण नहीं कराने के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित भी कर दिया गया था।

अर्शदीप सिंह के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, कप्तान हार्दिक पंड्या भी भड़के

श्रीलंका से मिली हार के बाद भड़के कप्तान हार्दिक पंड्या, कहा- अपराध है ये...

बेहद दिलस्चप है कपिल देव की लव स्टोरी, रोमी को इस अंदाज़ में किया था प्रपोज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -