कश्मीर में तिरंगा फहराने वाले शिवसैनिक हिरासत में
कश्मीर में तिरंगा फहराने वाले शिवसैनिक हिरासत में
Share:

श्रीनगर। शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में लालचौक पर तिरंगा फहराने का प्रयास किया। यहां पहुंचे शिवसैनिकों को पकड़ लिया गया। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने चुनौती दी थी और कहा था कि, केंद्र सरकार श्रीनगर के लालचौक पर तिरंगा फहराकर दिखाए। जिसके बाद कुछ शिवसैनिक लालचौक क्षेत्र पहुंचे और यहां तिरंगा फहराने का प्रयास किया।

दरअसल 27 नवंबर को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने चुनौती दी थी कि, केंद्र सरकार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में तिरंगा फहराने की बात कर रही है लेकिन, यदि दम है तो फिर श्रीनगर के लालचौक में तिरंगा फहराकर दिखा दे। दूसरी ओर, फारूक अब्दुल्ला ने इसके पूर्व विवादित बयान दिया था और कहा था कि, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा कभी नहीं बन सकता है।वह किसी के बाप का नही है।

उनकी इस टिप्पणी पर विवाद हो गया था। इस मामले में लोकप्रिय अभिनेता ऋषि कपूर के बयान की भी निंदा की गई थी। हालांकि उन्होंने अपने बयान पर विवाद होने पर स्थिति स्पष्ट कर दी थी। ऋषि कपूर का कहना था कि, वे अब बूढ़े हो चुके हैं और ऐसे में वे पाकिस्तान जाना चाहते हैं

वे अपने बच्चों को पाकिस्तान में वह स्थान दिखाना चाहते हैं जहां उनका पैतृक आवास था। फारूक अब्दुल्ला की टिप्पणियों से नया राजनीतिक विवाद पैदा हो गया। इसके बाद शिवसैनिकों ने श्रीनगर में तिरंगा फहराने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन सक्रिय हो गए।

शिवसेना ने जताई ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका

शिवसेना ने किया योगी पर वार

मध्यावधि चुनाव को लेकर उद्धव ठाकरे ने की शरद पंवार से भेंट

मुंबई में चल रहीं बैटरी से चलने वाली बसें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -