बिहार में चुनाव, इसीलिए 'बिहार रेजिमेंट' का महिमामंडन कर रहे पीएम मोदी - शिवसेना
बिहार में चुनाव, इसीलिए 'बिहार रेजिमेंट' का महिमामंडन कर रहे पीएम मोदी - शिवसेना
Share:

मुंबई: गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुए खुनी संघर्ष के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण को लेकर शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। राउत ने बिहार रेजीमेंट की प्रशंसा करने वाले पीएम मोदी के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि यदि उन जवानों ने बहादुरी दिखाई तो अन्य रेजीमेंट के जवान क्या सीमाओं पर तंबाकू मलते बैठे थे?

पीएम मोदी ने कहा है कि ‘बिहार रेजीमेंट’ ने लद्दाख की गलवान घाटी में बहादुरी दिखाई। तो महारों, मराठों, राजपूतों, सिखों, गोरखाओं, डोगरा रेजीमेंट बॉर्डर पर तंबाकू मलते बैठे थे क्या? महाराष्ट्र के वीरपुत्र सुनील काले कल पुलवामा में वीरगति को प्राप्त हो गए। किन्तु बिहार में चुनाव होने की वजह से ही सेना में ‘जाति’ और ‘प्रांत’ का महत्व बताया जा रहा है। इस तरह की सियासत कोरोना से भी बदतर है ! महाराष्ट्र में विपक्ष इस खुजली को खुजलाने का कार्य कर रहा है।

संपादकीय लिखने के बाद मीडिया द्वारा सवाल किए जाने पर राउत ने फिर पीएम की आलोचना की। पीएम मोदी की तरफ से बिहार रेजीमेंट की प्रशंसा किए जाने पर कटाक्ष करते हुए संजय राउत ने कहा कि सेना की कोई भी रेजीमेंट केवल एक रेजीमेंट होती है। प्रत्येक रेजीमेंट की अपनी परंपरा और गाथा है। तमाम रेजीमेंट देश की होती है। किसी प्राांत, राज्य या किसी धर्म की नहीं होती है।

अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट के जज बन सकते हैं भारतीय मूल के विजय शंकर, ट्रम्प ने दिए संकेत

गृह मंत्री अनिल विज ने दिया बड़ा बयान, उलझ गई है एसईटी

मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस का नया प्लान, लद्दाख के शहीदों को आज देगी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -