अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट के जज बन सकते हैं भारतीय मूल के विजय शंकर, ट्रम्प ने दिए संकेत
अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट के जज बन सकते हैं भारतीय मूल के विजय शंकर, ट्रम्प ने दिए संकेत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश की राजधानी में सुप्रीम कोर्ट में न्यायमूर्ति के पद के लिए भारतीय मूल के विजय शंकर को नामित करने की मंशा जाहिर की है. यदि सीनेट शंकर के नाम की पुष्टि करती है तो वह डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स में एसोसिएट जज के पद पर कार्य करेंगे. 

उल्लेखनीय है कि डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स (DC Court of Appeals) वाशिंगटन डीसी के लिए सुप्रीम कोर्ट है. फिलहाल विजय शंकर अभी न्याय विभाग की क्राइम ब्रांच में वरिष्ठ अभियोग वकील और अपील सेक्शन के उप प्रमुख के पद पर काबिज हैं. जबकि 2012 में न्याय विभाग का हिस्सा बनने से पहले शंकर वाशिंगटन डीसी, मेयर ब्राउन के दफ्तर, LLC एंड कोविंगटन एंड बर्लिंग, LLP में व्यक्तिगत तौर पर वकालत कर चुके हैं. 

आपको बता दें कि विजय शंकर ने ड्यूक यूनिवर्सिटी से BA की डिग्री हासिल की और वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ से जेडी की डिग्री प्राप्त की है. जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति ने देश की राजधानी की सुप्रीम कोर्ट में जज के पद पर नामित करने की मंशा जताई है. बता दें कि अगर विजय शंकर को अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट का जज बनाया जाता है तो ये भारत के लिए काफी सम्मान की बात होगी। 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होगा 2023 का महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप, जापान मेजबानी से पीछे हटा

'कोरोना से अभी और ख़राब होंगे हालात...' WHO की खौफनाक भविष्यवाणी

भूकंप के झटकों से दहला चीन का झिंजियांग इलाका, 6.4 रही तीव्रता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -