पंजाब CM के आवास के बाहर शिअद का धरना, स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

Jun 10 2021 09:00 AM
पंजाब CM के आवास के बाहर शिअद का धरना, स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

नई दिल्ली: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने 15 जून को सीएम अमरिंदर सिंह के आधिकारिक आवास पर ‘धरना’ आयोजित करने का ऐलान किया है. इस धरने में मुख्यमंत्री से स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को फ़ौरन बर्खास्त करने की मांग के अलावा कथित फतेह किट घोटाले मामले में CBI जांच कराए जाने की मांग की जाएगी.

फतेह किट में कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए एक पल्स ऑक्सीमीटर, एक थर्मामीटर, फेस मास्क, एक स्टीमर, सैनिटाइज़र, विटामिन सी, जिंक की गोलियां और कुछ अन्य दवाएं होती हैं. वहीं प्राप्त जानकारी के मुताबिक, धरने के दौरान अकाली दल यह भी मांग करेगा कि प्रदेश में राष्ट्रीय हाईवे के लिए अधिग्रहीत की जा रही जमीन को बाजार प्राइस पर किया जाए और साथ ही किसानों को विस्थापन मुआवजा भी दिया जाए.

इस बात की पुष्टी करते हुए पार्टी प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने जानकारी देते हुए बताया है कि शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल सीएम के आवास पर धरने का नेतृत्व करेंगे और इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व समेत कोर कमेटी और राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य, विधायक, पूर्व MLA, निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी, जिलाध्यक्ष एवं युवा पदाधिकारी भी शामिल होंगे. चीमा ने कहा कि महामारी के वक़्त में “वैक्सीन घोटाला” और “फतेह किट घोटाले” ने पंजाबियों की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया था, एक ओर जहां इस बीमारी से लोगों की मौत हो रही थी ऐसे वक़्त में इस घोटाले ने जनता को अपनी चुनी हुई सरकार ने काफी ठेस पहुंचाया है.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 8 पैसे की गिरावट पर बंद हुआ रुपया

कर्नाटक सीईटी 2021 परीक्षा की तिथि हुई घोषित

334 अंक गिरा सेंसेक्स, 15650 के नीचे बंद हुआ निफ़्टी