अल्पसंख्यकों के अधिकारों को लेकर 25 मई को शिया धमगुरुओं की सभा

May 20 2015 12:16 AM
अल्पसंख्यकों के अधिकारों को लेकर 25 मई को शिया धमगुरुओं की सभा

लखनऊ : शिया धर्मगुरुओं ने एलान किया है कि किसी भी स्थिति में शिया वक्फ का नाजायज फायदा उठाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। धर्म गुरुओं ने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद पर जिसे भी लाया जाए वह ईमानदार हो और वक्फ के हित में काम करने की क्षमता रखता हो। बेईमानी और वक्फ में खुर्द बुर्द किए जाने पर कौम चुप नहीं रहेगी। बुधवार को शिया वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता और ईमानदार अध्यक्ष की मांग को लेकर शिया आलिमों की बैठक इमामे जुमा मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी के आवास पर हुई।

बैठक में चर्चा की गई कि वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जैसे जिम्मेदार पद पर किसी ईमानदार व्यक्ति को लाया जाए। जो इसका नाजायज फायदा न उठाए और वक्फ की सुरक्षा और विकास के लिए काम करे। बैठक में उलमाओं ने तय किया कि जल्द ही कौमी विकास मंच की सदस्यता पूरे उत्तर प्रदेश में शुरू की जाएगी। इसका पहला दौर आगामी 22 मई से लखनऊ से शुरू होगा।

उलमाओं ने कहा कि आज हर मोर्चे पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों को अनदेखा किया जा रहा है इसलिए तय किया है कि 25 मई सोमवार को जीपीओ पार्क हजरत गंज शाही मस्जिद पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों की वसूली के लिए एक भव्य सार्वजनिक सभा की जाएगी। जिसमें अवाम के साथ पूरे प्रदेश भर से धर्मगरु भी बड़ी संख्या में जमा होंगे।