ट्रेनों में फिर से मिलेगा चादर, कंबल, तकिया..., इंडियन रेलवे ने शुरू की सुविधा
ट्रेनों में फिर से मिलेगा चादर, कंबल, तकिया..., इंडियन रेलवे ने शुरू की सुविधा
Share:

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे ने अपने यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए तत्काल प्रभाव से ट्रेनों में बेड रोल उपलब्ध कराने की बड़ी सुविधा को बहाल कर दिया है। गुरुवार (10 मार्च) को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई। इसके अनुसार, रेल मंत्रालय अब फिर से लंबी दूरी का सफर करने वाले यात्रियों को कंबल और चादर आदि मुहैया कराएगा।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2020 में कोरोना महामारी आने के बाद से मुसाफिरों को चादर, तकिया और कंबल देना बंद कर दिया गया था। उन्हें चाहे कितना लंबा सफर हो, अपने लिए खुद प्रबंध करना पड़ता था। ऐसे में उन्हें समस्या भी होती थी। मगर अब रेलवे से आए निर्देशों के मुताबिक, तत्काल प्रभाव से इस सेवा को बहाल करने का ऐलान किया गया है। अब आज से जो भी यात्री इंडियन रेलवे से सफर करेंगे उन्हें कंबल, तकिया और चादर दिए जाएंगे।

इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को आदेश जारी कर निर्देश दिए हैं कि इन वस्तुओं की आपूर्ति तत्काल प्रभाव से आरंभ की जाए। कथिततौर पर यात्रियों द्वारा इस सुविधा को बहाल करने की माँग काफी समय से की जा रही थी। इसी माँग के मद्देनज़र रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वाराणसी दौरे में बेड रोल की सुविधा को जल्द शुरू करने का आश्वासन दिलाया था।

पूर्व पीएम राजीव गांधी के कातिल पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

'..उसे पेट्रोल डालकर लोगों के बीच जला दो', कांग्रेस की महिला विधायक का विवादित बयान

मंत्रिमंडल ने विनिवेश के लिए एनएलएमसी की स्थापना को मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -