हिंदू पाकिस्तान: शशि थरूर को मिली धमकी

हिंदू पाकिस्तान: शशि थरूर को मिली धमकी

हिंदू पाकिस्तान के बयान ने कांग्रेस और शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ा दी है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर के तिरुअनंतपुरम स्थित ऑफिस में कुछ लोगों ने इस बयान के विरोध में तोड़फोड़ की जिसकी जानकारी खुद शशि थरूर ने ट्विटर के जरिए दी. उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर तोड़फोड़ और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए लिखा. थरूर ने लिखा, "उन लोगों ने मुझे जान से मारने और मेरा ऑफिस बंद करने की धमकी दी. यह लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है. हमने केरल पुलिस में इसकी शिकायत कर दी है." शशि तरुर की गैरमौजूदगी में कि गई इस तोड़फोड़ के बाद ऑफिस के बाहर 'हिंदू पाकिस्तान ऑफिस' के पोस्टर भी चस्पा कर दिये गए .

कांग्रेस नेता ने इससे पहले लिखा, "आज युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने तिरुअनंतपुरम में मेरे ऑफिस में तोड़फोड़ की. उन्होंने दरवाजों, दीवारों पर काला इंजन ऑयल डाल दिया और मुझसे मिलने पहुंचे लोगों को धमकाकर भगा दिया. इन लोगों ने ऑफिस में भड़काऊ बैनर लगाए. इन बैनर्स में मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कहा गया था."

गौरतलब है कि 11 जुलाई को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा था कि अगर बीजेपी साल 2019 के लोकसभा चुनाव जीतती है, तो इससे भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा. थरूर ने कहा था, "अगर वो (बीजेपी) लोकसभा में फिर से जीत कर आते हैं तो जैसा हम अपने लोकतांत्रिक संविधान को समझते हैं वह वैसा नहीं रह जाएगा, क्योंकि भारत के संविधान को अलग करने और एक नया लिखने के लिए उनके पास सभी आवश्यक सभी तत्व होंगे."

शशि थरूर को इलाज की जरुरत, पीएम मोदी मदद करे-स्‍वामी

थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान को अंसारी का समर्थन

'बीजेपी के राज में भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा'

 

?