नागरिकता प्रदर्शन के दौरान लगे ‘ला इलाहा इल्लल्लाह’ के नारे, शशि थरूर के ट्वीट पर मचे बवाल
नागरिकता प्रदर्शन के दौरान लगे ‘ला इलाहा इल्लल्लाह’ के नारे, शशि थरूर के ट्वीट पर मचे बवाल
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहा है. विभिन्न समुदाय के लोग सड़कों पर उतरकर इस अधिनियम का विरोध कर रहे हैं, तो वहीं इस दौरान केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी देखने को मिल रही है. CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में की गई नारेबाजी के एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ‘इस्लामिस्ट चरमपंथ’ के मसले पर बयान दिया.

नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में कुछ प्रदर्शनकारी ‘ला इलाहा इल्लल्लाह’ का नारा लगा रहे हैं. इस पर जवाब देते हुए शशि थरूर ने लिखा है कि हिंदू चरमपंथ के खिलाफ हमारी लड़ाई से इस्लामिस्ट चरमपंथियों को प्रोत्साहन नहीं मिलना चाहिए. नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ आवाज उठाकर हम समावेशी भारत को बचाना चाहते हैं.

शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम लोग किसी भी तरह धार्मिक कट्टरता के द्वारा बहुवाद और विविधता का दमन नहीं होने देंगे. शशि थरूर के इस बयान पर काफी बवाल विवाद भी हुआ है, जिसके बाद उन्होंने सफाई भी दी. उन्होंने लिखा कि ये बयान किसी मजहब को लेकर नहीं है, किन्तु ये बात पूरी तरह से संविधान को लेकर है. आपको बता दें कि इस्लाम में ‘ला इलाहा इल्लल्लाह’ का मतलब ‘अल्लाह के सिवा कोई और इबादत के योग्य नहीं’ होता है.

मोदी सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी ने फूंका बिगुल, पुरुलिया रैली में किया बड़ा ऐलान

'DAWN के सीईओ ने किया था मेरा रेप', पढ़िए एक पुरुष की MeToo स्टोरी

CAA जागरुकता कार्यक्रम और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पार्टी महासचिवों से मुलाकात करेंगे नड्डा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -