वार्न के अनुसार इन स्पिनरों का है, वन-डे और टी-20 में दबदबा

Mar 16 2019 10:44 AM
वार्न के अनुसार इन स्पिनरों का है, वन-डे और टी-20 में दबदबा

मेलबर्न : राजस्थान रॉयल्स से जुड़े गेंदबाज शेन वॉर्न को सीमित ओवरों के क्रिकेट में रक्षात्मक गेंदबाज पसंद नहीं आते और यही कारण है कि मौजूदा समय में उनके पसंदीदा गेंदबाज भारत के कुलदीप यादव, पाकिस्तान के यासिर शाह और अफगानिस्तान के राशिद खान हैं जो 'बल्लेबाजों द्वारा हिट किए जाने से भयभीत नहीं होते।

श्रीसंथ से सुप्रीम कोर्ट ने हटाया लाइफ टाइम बैन, जल्द करेंगे धमाकेदार वापसी

कुछ ऐसा बोले वार्न  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वॉर्न ने कहा, 'एक अच्छा स्पिनर गेंदबाज एक अच्छा स्पिन गेंदबाज होता है। यह मायने नहीं रखता कि वह कलाई का स्पिनर है या फिर अंगुली का स्पिनर। सकलेन मुश्ताक, मुथैया मुरलीधरन, डेनियल विटोरी.. मेरे समय में इतने सारे अच्छे अंगुली के स्पिनर थे, लेकिन लाइन-अप में कलाई के अच्छे स्पिनर होने के अपने फायदे हैं।

खिलाड़ी खुद तय करें उसे कितने मैच खेलना है : कोहली

यह भी बोले वार्न 

इसी के साथ उन्होंने कहा, 'अगर आपको एक अच्छा कलाई का स्पिनर मिल जाता है तो उन्हें हमेशा चुना जायेगा क्योंकि वे हमेशा विकेट चटकाएंगे। वे शायद अन्य गेंदबाज की तुलना में कुछ रन भी दे देंगे लेकिन वे हमेशा विकेट हासिल करेंगे। वन-डे क्रिकेट या टी-20 में मध्य के ओवरों में विकेट चटकाना अहम होता है और यह आमतौर पर स्पिन से होता है। वॉर्न ने कहा, 'शीर्ष तीन स्पिनर, मैं जिन्हें देखना पसंद करता हूं और उनका वन-डे और टी-20 में दबदबा है, वो राशिद खान, यासिर शाह और कुलदीप यादव हैं। इस समय ये तीनों सर्वश्रेष्ठ हैं और मैं इन तीनों को देखने का लुत्फ उठाता हूं।

इंडियन वेल्स : फेडरर और नडाल ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

हीरो इंडियन सुपर लीग : मुम्बई में देखने को मिलेगा शानदार फ़ाइनल मुकाबला

सीरीज जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने खत्म किया दस सालों का सूखा