सीरीज जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने खत्म किया दस सालों का सूखा

Mar 14 2019 11:40 AM
सीरीज जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने खत्म किया दस सालों का सूखा

नई दिल्ली : फिरोजशाह कोटला में खेले गए पांचवें और आखिरी मैच में भारतीय टीम को 35 रन से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारत ने पांच मैच की वन-डे सीरीज 2-3 से गंवा दी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आखिरी बार 2009 में वन-डे सीरीज जीती थी। इस तरह नौ साल बाद कंगारुओं ने भारत को उसी के घर पर वन-डे सीरीज में हराया।

कोहली के अनुसार लगभग तय है विश्व कप के लिए अंतिम एकादश

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

जानकारी के बता दें विश्व कप से पहले यह भारत का आखिरी वन-डे मुकाबला था। ऐसे में पांच मैच की सीरीज में 2-0 से बढ़त के बावजूद तीन लगातार हार विश्व कप की तैयारियों पर प्रश्नचिन्ह भी लगाता है। राजधानी में बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत के सामने 273 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में में पूरी भारतीय टीम 237 रन पर ही सिमट गई। भारतीय बल्लेबाजी ने आज बेहद निराश किया। 

इस नए नियम के आ जाने के बाद और भी दिलचस्प हो जाएगा टेस्ट क्रिकेट

लगातार गिरते रहे विकेट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 56 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 89 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए। अंत में भुवनेश्वर कुमार ने 46 और केदार जाधव ने 44 बनाकर सातवें विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर भारत की जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। इसके पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। 

फिंच को बोल्ड कर जडेजा ने बनाया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

भारत की हार के बावजूद रोहित ने अपने नाम किये यह शानदार रिकॉर्ड

SL vs SA : रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हारा श्रीलंका