इंडियन वेल्स : फेडरर और नडाल ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

Mar 14 2019 04:48 PM
इंडियन वेल्स : फेडरर और नडाल ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

वाशिंगटन : स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर और राफेल नडाल ने यहां इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में अपने अपने चौथे दौर के मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की ली है, इसी के साथ दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों के बीच सेमीफाइनल भिड़ंत की उम्मीदें भी बढ़ गयी हैं। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल ने सर्बियाई क्वालिफायर फिलीप क्राजिनोविच को 6-3, 6-4 से हराकर एक घंटे 26 मिनट में चौथे दौर का मैच जीत लिया। 

खिलाड़ी खुद तय करें उसे कितने मैच खेलना है : कोहली

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रिकार्ड छठे इंडियन वेल्स खिताब की तलाश में जुटे फेडरर ने मात्र 64 मिनट में ब्रिटेन के काइल एडमंड को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से हराया। वही इससे पहले नडाल ने तेज हवाओं के बीच तीसरे दौर में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टरजमैन को 6-3, 6-1 से हराया। हालांकि 113वीं रैंक क्राजिनोविच के खिलाफ उनका मैच अधिक चुनौतीपूर्ण रहा जिन्होंने शुरूआती सेट में ही नडाल की सर्विस ब्रेक कर दी। 

हीरो इंडियन सुपर लीग : मुम्बई में देखने को मिलेगा शानदार फ़ाइनल मुकाबला

अब तक ऐसा रहा मुकाबला 

जानकारी के अनुसार स्पेनिश खिलाड़ी ने वर्ष 2007, 2008 और 2013 में इंडियन वेल्स में खिताब जीते थे। वह गत वर्ष यहां खेलने नहीं उतरे और तीन वर्षाें में यह पहला मौका है जब उन्होंने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है। वह अगले दौर में 13वीं रैंक रूस के कारेन खाचानोव से भिड़ेंगे जिन्होंने विश्व के नौवें नंबर के जॉन इस्नर को 6-4, 7-6 से हराया।

सीरीज जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने खत्म किया दस सालों का सूखा

कोहली के अनुसार लगभग तय है विश्व कप के लिए अंतिम एकादश

फिंच को बोल्ड कर जडेजा ने बनाया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड