अब ऐसी दिखती हैं शक्तिमान की गीता विश्वास
अब ऐसी दिखती हैं शक्तिमान की गीता विश्वास
Share:

शक्तिमान शो तो आप सभी ने देखा ही होगा. इस शो में नजर आने वाली गीता विशवास भी आपको याद ही होंगी. गीता का असली नाम वैष्णवी महंत है जिनका आज जन्मदिन है. वैष्णवी महंत अपने बेहतरीन अंदाज के लिए मशहूर हैं और आज भी लोग उन्हें गीता के नाम से जानते हैं. वैसे अब वैष्णवी महंत काफी बदल चुकीं हैं. उनका लुक पहले से काफी अलग हो गया है और बेहतरीन भी. आपको बता दें कि वैष्णवी का जन्म मुंबई में हुआ था और उनके पिता हिंदू जबकि मां क्रिश्चियन हैं. वहीं बचपन में ही उनका परिवार हैदराबाद शिफ्ट हो गया था और उस वक्त वैष्णवी सोचती थीं कि वो एक वैज्ञानिक बनेंगी.

उस समय छुट्टियां मनाने के लिए वैष्णवी मुंबई आती रहती थीं और यहीं से उन्हें रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्म 'वीराना' में काम करने का मौका मिला. कहा जाता है उस समय उनकी उम्र 14 साल थी जब उन्होंने वीराना फिल्म में काम किया था. इस फिल्म के काम करने के बाद उन्होंने अभिनय क्षेत्र को चुन लिया और इसी में करियर बनाने की सोच ली. उसके बाद उन्होंने 'लाडला', 'बंबई का बाबू', 'दानवीर', 'बाबुल' सहित अन्य फिल्में कीं. वैसे उन्होंने केवल बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया लेकिन वहां उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई. उसके बाद साल 1997 में शक्तिमान का प्रसारण दूरदर्शन पर हुआ और सीरियल में गीता विश्वास का रोल कर वैष्णवी सुपरहिट हो गईं.

इस शो के बाद उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया और वह फेमस पर फेमस होती चली गईं. उन्होंने अब तक 'छूना है आसमान', 'सपने सुहाने लड़कपन के', 'टशन है इश्क', 'यह उन दिनों की बात है', 'हम पांच फिर से', 'कसौटी जिंदगी की', 'एक लड़की अनजानी सी', 'मिले जब हम तुम', 'दिल से दिल तक' और 'मिटेगी लक्ष्मण रेखा' सहित अन्य कई बेहतरीन शोज में काम किये हैं जिनके कारण वह सुपरहिट रहीं हैं. फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

एनसीबी ने किया रिया को गिरफ्तार, सबसे पहले होगी मेडि‍कल जाँच

यूपी में ख़त्म हुआ संडे का लॉकडाउन, सीएम योगी ने दिए आदेश

पाक में फिर से कोरोना से नए केस, नहीं थम रहा वायरस का कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -