मुकेश खन्ना का सीरियल शक्तिमान देश के लिए बन गया था विलेन
मुकेश खन्ना का सीरियल शक्तिमान देश के लिए बन गया था विलेन
Share:

टीवी का जाना माना शो शक्तिमान सीरियल हमेशा से ही बच्चों का चहेता रहा है. इसके साथ ही 90 के दशक में जब ये सीरियल शुरू हुआ तो इसकी पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा थी कि हर किसी की जुबान पर सिर्फ शक्तिमान का ही नाम रहता था. इसके साथ ही मशहूर एक्टर मुकेश खन्ना ने शक्तिमान का रोल प्ले किया था. आज देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. घर-घर में एक बार फिर से लोग दूरदर्शन पर शक्तिमान देख रहे हैं. मगर एक समय ऐसा आ गया था जब देश का हीरो शक्तिमान सभी के लिए विलेन बन गया था. वहीं ऐसी खबरें फैलनी शुरू होने लगी थीं कि शक्तिमान सीरियल को देखकर बच्चे कूदने लगे हैं. लोगों के बीच शक्तिमान की छवि को लेकर भ्रम पैदा हो गया था. वहीं ऐसी खबरें आने लगी थीं कि बच्चे एक दूसरे को हानि पहुंचा रहे हैं और उनके बीच हिंसा की भावना बढ़ रही है. शक्तिमान को बंद करने की कवायद मीडिया में तेजी से शुरू हो गई थी. 

लेकिन बाद में मुकेश खन्ना ने मामले की तह तक जाकर इस बात का खुलासा किया था कि ये शक्तिमान की छवि खराब करने की सोची-समझी साजिश रची जा रही थी. इसके साथ ही उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था- ''मुझे शक हुआ कि शक्तिमान सीरियल की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. वहीं मैंने पूरे मामले की तहकीकात करने के लिए ग्लोबल डिटेक्टिव एजेंसी हायर की. इसमें अरुण जेटली जी और रजत शर्मा ने भी मदद की. इसकी अलावा बेगुसराय का एक इंसिडेंट था जहां पर एक बच्चे ने दूसरे बच्चे को आग लगा दी थी कि शक्तिमान बचाने आएगा. जब उसकी तहकीकात की गई तो पता चला की बच्चा किसी और कारण से जला था.'' वहीं ऐसा ही एक केस नासिक में भी आया था. वहां भी वजह कोई दूसरी थी.मुकेश खन्ना ने कहा कि ''मेरे खिलाफ एक साजिश रचनी शुरू हुई थी.वहीं  मैंने कभी भी गुटखा नहीं खाया ना सिगरेट पी मगर मेरे नाम से लाल जबान कर के एक गुटखा बिकना शुरू हुआ था. फिर मैंने शो के एक एपिसोड में 7 मिनट का सीक्वेंस डाला था जिसमें मैंने बड़ा ही स्ट्रॉन्ग मैसेज दिया था कि जो भी बच्चा गुटखा खाएगा वो जीवन में कुछ भी नहीं कर सकेगा. 

वहीं एक न्यूज एजेंसी थी जो ऐसी खबरें चला रही थी और लोगों के बीच शक्तिमान की छवि को खराब करने का काम कर रही थी.इसके साथ ही  हमने उस कंपनी के विर्ध केस लड़ा और जीते भी.''आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश खन्ना शक्तिमान का दूसरा पार्ट भी लाने की तैयारी में हैं. इस पर विचार बीते  2-3 सालों से चल रहा है. इसके साथ ही साल 1997 से 2005 तक शक्तिमान के कुल 520 एपिसोड्स प्रसारित किए गए थे. इसके साथ ही इस शो ने जबरदस्त पॉपुलैरिटी हासिल की थी. वहीं अभी भी लोग शक्तिमान को एक सुपरहीरो के रूप में देखते हैं और पसंद करते हैं. ऐसे में मुकेश खन्ना शक्तिमान के नए एपिसोड को लाने का प्लान कर रहे हैं. इसके अलावा इसकी कास्टिंग को लेकर काफी समय से विचार विमर्श चल रहा है. मगर खुद मुकेश खन्ना ही इसमें लीड रोल प्ले करने की तैयारी में हैं. ये कब शुरू होगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. यदि ऐसा होता है तो ये शक्तिमान के चाहनेवालों के लिए खुशी की बात होगी|

शहनाज़ के फैंस ने ट्वीट कर दिया सरप्राइज

TVS Radeon से Hero Splendor Plus कितनी है अलग, जानें तुलना

रामायण' की 'मंथरा' का एक हादसे में बिगड़ गया था चेहरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -