TVS Radeon से Hero Splendor Plus कितनी है अलग, जानें तुलना
TVS Radeon से Hero Splendor Plus कितनी है अलग, जानें तुलना
Share:

TVS ने हाल ही में अपनी Radeon BS6 को भारत में लॉन्च किया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 58,992 रुपये रखी है. भारतीय बाजार में इस कम्यूटर मोटरसाइकिल का कड़ा मुकाबला Hero Splendor Plus BS6 से है, जिसकी शुरुआती कीमत 59,600 रुपये है. आइए जानते है बाइकों की तुलना 

Suzuki : Gixxer SF 250 बाइक पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, जाने ऑफर

अगर बात करें पावर स्पेसिफिकेशन्स की तो TVS Radeon में कंपनी ने 109.7cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्शन BS6 इंजन दिया है. यह इंजन 7350 rpm पर 8.19PS की पावर और 4500 rpm पर 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है. वही, Hero Splendor Plus में 97.2cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्शन इंजन दिया है जो BS6 मानकों के अनुरूप है. यह इंजन 8000 rpm पर 8.02 PS की पावर और 6000 rpm पर 8.05Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन भी 4-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है. दोनों ही इंजन की एक दूसरे से तुलना करें तो Radeon में आपको थोड़ी ज्यादा पावर देखने को मिलती है.

TVS Radeon BS6 बाइक हुई लॉन्च, ये है खास फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि TVS Radeon BS6 सिंगल क्रैडल ट्यूबुलर फ्रेम पर बनी है. इसमें टेलिस्कॉपिक फ्रंट सस्पेशन और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर्स दिए हैं. 18 इंच के ट्यूबलेस टायर्स के साथ फ्रंट में 110mm ड्रम/240mm पेटल डिस्क और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक दिए हैं. वहीं, Hero Splendor Plus में डबल क्रैडल ट्यूबुलर फ्रेम का इस्तेमाल किया है. इसमें भी सस्पेंशन के तौर पर टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर्स दिए हैं. ब्रेकिंग के तौर पर 18 इंच के टायर्स में इसमें फ्रंट और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक दी हैं. इसमें भी आपको Radeon में एक डिस्क ब्रेक वेरिएंट का विकल्प देखने को मिलता है, जबकि Splendor Plus में आपको सिर्फ ड्रम ब्रेक ही मिलते हैं. हालांकि, Splendor Plus में आपको डबल क्रैडल ट्यूबुलर फ्रेम देखने को मिलता है.

BS6 Yamaha FZ 25 बाइक लवर्स का इंतजार जल्द होगा खत्म, जानें संभावित फीचर

Royal Enfield : कंपनी ने ग्राहकों के लिए किया फ्री सर्विस का ऐलान

BS6 Hero Xpulse 200T और Xtreme 200S जल्द होगी लॉन्च, जानिए क्या होगा अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -