शाहरुख़ के जन्मदिन पर जरूर देखे उनकी ये 5 बेस्ट फ़िल्में
शाहरुख़ के जन्मदिन पर जरूर देखे उनकी ये 5 बेस्ट फ़िल्में
Share:

आज बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख़ खान का जन्मदिन है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी 5 ऐसी दमदार फ़िल्में जो आपको जरूर देखनी चाहिए. यह शाहरुख़ की बेस्ट फ़िल्में हैं जो उनके हर एक फैन को देखनी चाहिए.

दीवाना- साल 1992  में आई फिल्म ‘दीवाना’ शाहरुख खान की पहली फिल्म थी और इस फिल्म के बाद उनकी किस्मत के सितारे ऐसे चमके कि वह सुपरस्टार बन गए. इस फिल्म में उन्होंने ऐसा किरदार निभाया था जिसे देखकर लोग उनके दीवाने हो गए थे. शाहरुख़ इस फिल्म में दिव्या भर्ती के साथ नजर आए थे और इस फिल्म में दोनों की जोड़ी ने फैंस का दिल जीत लिया था.

बाजीगर- बाज़ीगर एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है. यह फिल्म साल 1993 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म ने शाहरुख़ को नई पहचान दी थी और  इस फिल्म में शाहरुख़ के साथ काजोल और शिल्पा शेट्टी ने काम किया था. इस फिल्म का बजट 2 करोड़ रूपए था और इस फिल्म ने अब तक 14 करोड़ रूपए की कमाई की.

 डर- शाहरुख़ खान ने लोगों के बीच रोमांटिक हीरो के तौर पर पहचान बनाई है लेकिन साल 1993 में आयी उनकी फिल्म डर में उन्होंने एक ऐसे आशिक़ का किरदार निभाया जो जानलेवा था। शाहरुख़ ने इस फिल्म में नेगेटिव रोल निभाया था जो दर्शकों को बहुत पसंद आया और डर बड़ी हिट साबित हुई।

दिलवाले दुल्‍हनिया ले जायेंगे- यह फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म रही, जो साल 1995 में रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म शाहरुख़ खान के फिल्मी सफर में मील का पत्थर साबित हुई और साल 1995 की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनी। इस फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ काजोल नजर आईं थीं.

कुछ कुछ होता है- यह फिल्म भी बहुत बेहतरीन रही थी और अगर आप शाहरुख़ की बेस्ट फिल्म देखना चाहते हैं तो इसे देख सकते हैं. यह फिल्म साल 1998 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ काजोल और रानी मुखर्जी ने काम किया था.

क्या आर्यन खान ड्रग मामले में दी गई थी रिश्वत ? मुख्य गवाह ने किए सनसनीखेज खुलासे

जानिए आखिर क्यों शाहरुख खान ने अपने घर का नाम रखा था मन्नत?

'हारकर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं', जन्मदिन पर पढ़िए शाहरुख़ के सबसे बेहतरीन डायलॉग्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -