21 साल की हुई शाहरुख़-मनीषा की 'दिल से', फिल्म से प्रीति-मलाइका को भी मिली थी ख़ास पहचान

21 साल की हुई शाहरुख़-मनीषा की 'दिल से', फिल्म से प्रीति-मलाइका को भी मिली थी ख़ास पहचान

अभिनेता शाहरूख खान और मनीषा कोईराला द्वारा स्टारर फिल्म दिल से ने अपने 21 साल पूरे कर लिए हैं. बता दें कि अगस्त 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म द्वारा अपने कंटेंट के चलते काफी सुर्खियां बटोरी गई थीं और इसके अलावा फिल्म में ए आर रहमान का म्यूजिक और गुलजार के लिरिक्स के चलते ये फिल्म कई मायनों में ख़ास साबित हो चुकी थी. 

झास बात यह है कि इसमें मलाइका अरोड़ा द्वारा छैय्या छैय्या पर अपनी डांस परफॉर्मेंस के सहारे अपने आपको इंडस्ट्री में स्थापित कर लिया था. यह गाना उस समय काफी बड़ा हिट साबित हुआ था और आज भी यह आसानी से सुनने को मिल जाता है. वहीं दूसरी ओर इस फिल्म को आलोचना भी झेलनी पड़ी.  कई लोग तो इसे एंटीनेशनल फिल्म भी करार दे सकते थे. दरअसल फिल्म में आतंकवाद से लेकर सरकार द्वारा लोगों पर किए जा रहे अत्याचारों को भी दिखाया था. फिल्म में एक आर्मी अफसर का बेटा एक सुसाइड बॉम्बर के प्यार में पड़ जाता है, ये बात भी कई लोगों के गले नहीं उतरी. 

खास बात यह है कि इस फिल्म को दो नेशनल अवॉर्ड्स भी प्राप्त हुए थे. दिल से के साथ ही मणिरत्नम द्वारा अपनी पॉलिटिकल फिल्मों की तिकड़ी को पूरा कर लिया गया था. उन्होंने रोजा के साथ इस सीरीज की शुरूआत की थी और यह फिल्म कश्मीर के बैकग्राउंड के लिए हुई थी. इसके बाद उन्होंने फिल्म बॉम्बे का निर्देशन किया था  और आखिर में दिल से जिसने असम, लद्दाख से लेकर दिल्ली तक का सफर तय किया था. फिल्म में प्रीति जिंटा के छोटे से रोल की भी जमकर तारीफ हुई थी.

 

तो Bhool Bhulaiyaa 2 में कार्तिक के साथ दिखाई देंगे अक्षय कुमार!

एक बार फिर बहुत दिलकश और खूबसूरत नजर आईं मुकेश अंबानी की पत्नी और बेटी

बचपन में केवल 2 फिल्म देखती थीं दीपिका पादुकोण, ऐसे हुआ एक्ट्रेस बनने का मन

Pachtaoge : विक्की कौशल-नोरा फतेही के म्यूजिक एल्बम का टीज़र हुआ रिलीज़