शाहीनबाग़ धरना: रास्ता खोलने को तैयार नहीं प्रदर्शनकारी, मना-मनाकर हारे वार्ताकार
शाहीनबाग़ धरना: रास्ता खोलने को तैयार नहीं प्रदर्शनकारी, मना-मनाकर हारे वार्ताकार
Share:

नई दिल्‍ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में जारी धरने को खत्‍म कराने के लिए शीर्ष अदालत की ओर से नियुक्‍त वार्ताकार गुरुवार को भी वहां पहुंचे थे, किन्तु दूसरे दिन की बाचतीत में भी कोई परिणाम नहीं निकला. दिन में लगभग साढ़े 3 बजे वरिष्‍ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामाचंद्रन शाहीन बाग़ से प्रदर्शनकारियों से बात करने पहुंचे, किन्तु उनको बार-बार समझाने पर भी वो बगैर मीडिया के सामने अलग से बात करने को सहमत नहीं हुए.

साधना रामाचंद्रन ने धरना दे रहे लोगों को समझाया कि CAA और NRC का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, उस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है, किन्तु शीर्ष अदालत आपका पक्ष जाने बिना कोई भी फैसला नहीं देगा. उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाया कि धरना देना आपका लोकतांत्रिक अधिकार है, किन्तु किसी भी मुख्य सड़क को प्रदर्शन के नाम पर बंद कर देना ये अन्य लोगों के अधिकारों का हनन है. इसलिए आप लोग किसी दूसरी वैकल्पिक जगह पर धरना दे सकते हैं, किन्तु प्रदर्शनकारी सड़क को किसी भी सूरत में खोलने को तैयार नहीं हुए.

वार्ताकार उनसे अलग-अलग समूह में बात करना चाहते थे. प्रदर्शनकारियों का एक समूह बात करने को तैयार था, किन्तु दूसरा दल सारी बातें मीडिया और स्टेज के माध्यम से ही करने पर तुला हुआ था. बात लोगों की समझ में ना आती देख साधना रामाचंद्रन ने गुस्सा होकर कह दिया कि 'इन हालात में नहीं हो सकती बात. हम नहीं आएंगे कल'. इसके बाद प्रदर्शनकारियों में से कुछ लोग वार्ताकारों को मनाने की कोशिश करने लगे और उन्हें वो वैकल्पिक रास्ता दिखाने ले गए, जिनको पुलिस ने बंद किया हुआ है. हालांकि प्रदर्शनकारी किसी भी सूरत में बंद पड़ी सड़क को खोलने के लिए तैयार नहीं हैं.

मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड़ा ऐलान, कहा-जल्द आप देश में एक किराया नीति...

श्रीनगर : पूर्व वित्तमंत्री अल्ताफ बुखारी नए संगठन का जल्द कर सकते ऐलान

IRCTC Tour Package: इस पैकेज के जरिये मिलेगा उत्तराखंड के पहाड़ों में घूमने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -