शाहीन बाग की सड़कों पर स्थानीय लोगों का बोलबाला, दी सड़क बंद करने की धमकी
शाहीन बाग की सड़कों पर स्थानीय लोगों का बोलबाला, दी सड़क बंद करने की धमकी
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में कालिंदी कुंज-नोएडा मेन रोड का घेराव करके बैठे लोगों को 32 दिन हो चुके है. सत्याग्रह पर बैठी महिलाओं का कहना है कि सीएए कानून वापस लेने तक वे यहां से हिलेंगी भी नहीं. लेकिन किसी ने जोर-जबरदस्ती उठाने की जुर्रत भी की तो यहीं जान दे देंगी. वहीं सरिता विहार, जसोला विहार समेत आसपास की दर्जनभर कॉलोनियों के लोगों ने अशोक बिधूड़ी के नेतृत्व में साउथ-ईस्ट डीसीपी के दफ्तर का घेराव किया और चेतावनी दी कि मंगलवार शाम तक सड़क नहीं खुली तो दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद के सारे रास्ते बंद कर दिए जाएंगे. जिसके पहले बीते रविवार यानी 12 जनवरी 2020 को पुलिस ने दो दिन में सड़क खाली कराने का आश्वासन दिया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते सोमवार को दिन में स्थानीय थाना प्रभारी ने शाहीन बाग में प्रदर्शनस्थल पर जाकर लोगों से कम से कम सड़क की एक साइड खोल देने की अपील की. लोगों ने उनकी अपील को सिरे से खारिज कर दिया. वहीं महिलाओं ने साफ कह दिया कि वे किसी सूरत में यह सड़क खुलने नहीं देंगी. लेकिन बीते सोमवार शाम इलाके के दर्जनों लोग साउथ-ईस्ट डीसीपी के दफ्तर पहुंचे और किसी भी सूरत में कल शाम तक कम से कम सड़क की एकसाइड खोलने की मांग रखी. उनका कहना था कि 10 फरवरी से उनके बच्चों की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. बच्चों और खुद को हो रही परेशानी झेलते एक माह बीत चुका है. डीसीपी ने समस्या के समाधान के लिए स्थानीय नेताओं से बात करके हल निकालने का आश्वासन दिया है.

स्थानीय थाना प्रभारी करते रहे मिन्नत: आपकी जानकरी के लिए हम आपको इस समय शाहीन बाग में सड़क खाली कराने के लिए पुलिस पर किस कदर दबाव है, इसे इसी से समझा जा सकता है कि बीते सोमवार यानी 13 जनवरी 2020 को स्थानीय थाना प्रभारी प्रदर्शन स्थल पर जाकर लोगों से मिन्नत करते रहे. लेकिन उन्होंने कहा कि इधर आप चौबीस घंटे सड़क पर हो, उधर हम भी सड़क पर ही बैठे हुए हैं. कम से कम एक तरफ की सड़क खुल जाए तो बड़ी संख्या में लोगों को हो रही परेशानी दूर हो जाएगी. उनकी बात किसी ने नहीं सुनी.

ग्वालियर में 14 जनवरी को होगा 'काइट फेस्टिवल' का आयोजन, तिरंगा पतंगों की डिमांड सबसे अधिक

पवन हंस कंपनी का एलान हिमाचल में मार्च तक पहुचायेगी हवाई सेवाएं

CAA और अनुच्छेद 370 पर उत्तर प्रदेश में प्रारम्भ होगा सर्टिफिकेट कोर्स, जल्द शुरू होंगे दाखिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -