शाहबाज बने पाकिस्तान के पीएम तो नवाज का भतीजा बन सकता है पंजाब का सीएम
शाहबाज बने पाकिस्तान के पीएम तो नवाज का भतीजा बन सकता है पंजाब का सीएम
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने पनामा केस मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी करार देने के बाद नवाज की प्रधानमंत्री पद की कुर्सी छिन गयी है. ऐसे में अब नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री के पद से हटने के बाद उनके भाई शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनेंगे. शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री है. ऐसे में उनके प्रधानमंत्री बन जाने के बाद शाहबाज शरीफ अपने बेटे को अपनी कुर्सी दे सकते है. जिसमे पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ अपने बेटे हमजा शहबाज को देश के दूसरे बड़े प्रांत का नया मुख्यमंत्री घोषित कर सकते हैं.

अभी इस बारे में फैसला नहीं लिया गया है, किन्तु जल्दी ही इस बारे में घोषणा की जा सकती है, जिसमे पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त का मुख्यमंत्री हमजा शहबाज को बनाया जा सकता है. बताया गया है कि नवाज शरीफ नहीं चाहते है कि उनकी पार्टी कमजोर पड़े. ऐसे में वे अपने किसी करीबी को ही कमान सोपेंगे.

गौरतलब है कि नवाज शरीफ पर आरोप है कि उन्होंने धनशोधन के माध्यम से लंदन में संपत्ति अर्जित की. इस बात का पता तब चला जब शरीफ को लेकर पनामा पेपर लीक मामले की जाॅंच की गई. मामले की सुनवाई करीब 11.30 बजे शुरू हुई थी. शरीफ के परिवार के विदेश में संपत्ति अर्जित करने के आरोपों की जांच के लिए संयुक्त जांच दल का गठन किया गया था और जेआईटी ने 10 जुलाई को अपनी रिपोर्ट अदालत को सौंप दी थी.

जाॅंच रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि पीए नवाज शरीफ और उनकी संतानें जिस तरह से रहती हैं वह उनकी आय के स्त्रोत से मेल नहीं खाता. उनका रहन सहन बहुत बेहतर है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद नवाज शरीफ को कुर्सी छोड़नी पड़ी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अगर सुप्रीम कोर्ट संवेदनशील पनामा पेपर्स मामले में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के लिए अयोग्य ठहराने के बाद उनके छोटे भाई एवं पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे.

नवाज शरीफ ने कहा, क्या PAK में सभी ईमानदार हैं

टेरर फंडिंग से जुड़ा हो सकता है पाकिस्तान उच्चायोग, गिलानी के पुत्र से होगी पूछताछ

रात 10 बजे से गोलिया बरसा रहा पाक, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

चीन के कारोबारिक निवेश से गर्माया पाकिस्तान का व्यापारिक गलियारा

BCCI से केस लड़ने के लिए PCB ने सेट किया एक अरब रुपए का टारगेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -