BCCI से केस लड़ने के लिए PCB ने सेट किया एक अरब  रुपए का टारगेट
BCCI से केस लड़ने के लिए PCB ने सेट किया एक अरब रुपए का टारगेट
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ) के खिलाफ, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी ) के समक्ष मुकदमा दायर करने की योजना बना रहा है, PCB यह मुकदमा दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय मुकबले से जुड़े समझौते ज्ञापन (MOU) का बीसीसीआई के द्वारा सम्मान नहीं करने के लिए उठा सकता. जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक अरब रुपए भी अलग से रख रखे है. जिसकी मंजूरी बोर्ड ऑफ गवनर्स ने क़ानूनी लड़ाई लड़ने के लिए दिए दी. जिसके लिए योग्य ब्रिटिश वकीलों को काम पर रखा गया था.

इस मामले का प्रतिनिधित्व करने के लिए विवाद समाधान समिति के सामने मुआवजे का दावा पेश करने के लिए एक ब्रिटिश लॉ फर्म को काम पर रखा है. PCB का कहना हे कि बीसीसीआई भारत सरकार के कहने पर द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल पा रहा है क्योकि वो इसकी बीसीसीआई को मंजूरी नहीं दे रहा है. एक समझौते के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच 2015 से 2023 तक द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी.

ऐसी छह सीरीज खेलना था दोनों टीमों के बीच जिसमे चार की मेजबानी पाकिस्तान को करना था. फ़िलहाल बीसीसीआई ने ये फैसला भारत सरकार पे छोड़ दिया है. बता दे कि पाकिस्तान ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को अपना वादा पूरा नहीं करने के लिए उसके खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही करने को कहा था.

शाह-श्रीनिवासन BCCI की स्पेशल जनरल मीटिंग में नहीं होंगे शामिल

सचिन को सलाहकार बनाने की शास्त्री की मांग BCCI ने ठुकराई

तमिलनाडु में एक कार्यक्रम के दौरान लुंगी पहने लाठी लिए दिखे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ओपनर मैथ्यू हेडन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -