टेरर फंडिंग से जुड़ा हो सकता है पाकिस्तान उच्चायोग, गिलानी के पुत्र से होगी पूछताछ
टेरर फंडिंग से जुड़ा हो सकता है पाकिस्तान उच्चायोग, गिलानी के पुत्र से होगी पूछताछ
Share:

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए जाॅंच में जुटी है। दूसरी ओर अलगाववादियों के कार्यालयों और घरों पर छापामार कार्रवाई की गई है। जिसमें बड़े पैमाने पर महत्वपूर्ण सामग्री मिली है। इस जाॅंच कार्रवाई के दौरान सैयद अली शाह गिलानी के हस्ताक्षर वाला एक कैलेंडर मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया था। इस कैलेंडर में विभिन्न तारीखों में उल्लेख किया गया था कि जम्मू कश्मीर में हिंसा व अलगाव भड़काने के लिए कब क्या किया जाना है।

ऐसे में मामला बेहद गंभीर हो गया है। जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के करीबी देवेंद्र सिंह बहल को टेररफंडिंग में महत्वपूर्ण कड़ी माना जा रहा है। बहल के यहाॅं भी जाॅंच कार्रवाई की गई थी। अब यह बात सामने आई है कि सैयद अली शाह गलानी के पत्र से भी पूछताछ की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार देवेंद्र सिंह बहल का पाकिस्तान उच्चायोग में प्रतिदिन आना जाना लगा रहता था।

यह जानकारी सामने आई है कि देवेंद्र सिंह के यहाॅं पर सैयद अली शाह गिलानी के अतिरिक्त मीरवाइज व शब्बीर शाह का नाम शामिल है। गिलानी के निकट सहयोगी बहल द्वारा अलगाववादी संगठनों के समूह के लीगल विंग के सदस्य भी हैं। बहल आतंकियों के अंतिम संस्कार में नियमित तौर पर सम्मिलित रहते हैं।

इस मामले में यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान में जो हैंडलर्स होते हैं बहल इन हैंडलर्स से पैसे लेकर अलगाववादियों तक पहुॅंचाने में शामिल रहे हैं। जाॅंच एजेंसी ने दावा किया कि जो छापेमारी हुई है उसमें 4 मोबाइ्रल फोन, एक टैबलेट कम्प्यूटर व अन्य सामग्री जब्त हुई है। हालांकि सैयद अली शाह गिलानी के पुत्र नईम को पूछताछ के लिए बुलाया गया था मगर उनके सीने में दर्द की शिकायत हुई और फिर उन्हें चिकित्सालय में भर्ती कर दिया गया।

आतंकियों की घुसपैठ नाकाम, कश्मीर के गुरेज में 3 आतंकी ढेर

नोटबंदी के कारण कश्मीर में आतंकी संगठन ने बैंक को बनाया निशाना

कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बल ने 2 आतंकियों को किया ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -