मणिपुर में दिखा शाह का जलवा, कहा- नॉर्थईस्ट में पहले बाढ़ आती थी लेकिन अब विकास की बाढ़ आएगी
मणिपुर में दिखा शाह का जलवा, कहा- नॉर्थईस्ट में पहले बाढ़ आती थी लेकिन अब विकास की बाढ़ आएगी
Share:

गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के पश्चात्पू र्वोत्तर के प्रमुख प्रदेश असम के दौरे पर हैं। रविवार प्रातः शाह असम के लोकप्रिय कामाख्या मंदिर पहुंचे। इस के चलते असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल तथा स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा भी उनके साथ उपस्थित थे। मां कामाख्या के दर्शन करने के पश्चात् वे गुवाहाटी से मणिपुर की राजधानी इम्फाल पहुंचे तथा कई योजनाओं का शिलान्यास किया। मणिपुर में शाह के सिविल सोसाइटी के लोगों से भी भेंट करने का प्रोग्राम है। वे आज ही मणिपुर से दिल्ली लौट आएंगे। 

उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट को प्रत्येक वर्ष 89168 करोड़ रुपये दिए जाते थे। किन्तु हमने इसे बढ़ाकर सालाना 313375 करोड़ रुपये कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हर स्थान पर केवल भूमि पूजन किया किन्तु कोई काम पूर्ण नहीं हुआ। यह हमारे लिए वरदान के प्रकार था। हम कार्य पूरा कर रहे हैं तथा उद्घाटन कर रहे हैं। हमारे नेता जितेंद्र सिंह इन दिनों फीता काटने में बिज़ी हैं।

साथ ही अमित शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश में और भी विकास होना है। मणिपुर में सेंट्रल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी तथा फॉरेंसिक कॉलेज बनेंगे। मणिपुर में 1186 स्टार्टअप्स आरम्भ हुए हैं, जो एक बड़ी उपलब्धि है। इम्फाल में अमित शाह ने कहा, मुझे पता है कि आप थके हुए हैं तथा आईएलपी की मांग को भूल गए हैं। तथा फिर 2019 में हमने इसे प्रदेश को जारी किया है। इससे जनता को सुरक्षा प्राप्त होगी तथा प्रधानमंत्री ने उसी के लिए मार्ग निकाला है। अमित शाह ने आगे कहा, इस क्षेत्र में पहले बाढ़ आती थी किन्तु अब विकास की बाढ़ है। नॉर्थईस्ट अलगाववाद तथा हिंसा के लिए जाना जाता था। किन्तु बीते 6 वर्षों में सभी आतंकी संगठन एक के पश्चात् एक हथियार डाल चुके हैं। हिंसा में कमी आई है। मुझे आशा है कि बाकी के संगठन भी हिंसा छोड़कर मुख्यधारा में सम्मिलित होंगे।

राहुल गांधी ने बढ़ाया किसानों का हौसला, कहा- वॉटर गन की बौछार हो, गीदड़ भभकी हजार हो-तुम।।।

पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के बड़े भाई अशोक सिंह का निधन, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

आज है अमित शाह के पूर्वोत्तर दौरे का दूसरा दिन, प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर में किए दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -