बहुत फिल्मी है इस गायक की लव स्टोरी, मां ने संवारा था जीवन
बहुत फिल्मी है इस गायक की लव स्टोरी, मां ने संवारा था जीवन
Share:

बॉलीवुड की मशहूर गायक शान को कौन नही जानता. आज 30 सिंतबर को उनका जन्मदिन है. बता दे कि शान ने न केवल हिंदी बल्कि बंगाली, मराठी, उर्दू, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में गाने गाए हैं. हालांकि पिछले कुछ सालों से उन्होंने बॉलीवुड में गाने कम कर दिए हैं लेकिन उनका नाम इंडस्ट्री के जाने-माने गायकों में से एक है.शान का असली नाम शांतनु मुखर्जी है. उनके परिवार के कई सदस्य संगीत की दुनिया से जुड़े रहे. रोमांटिक गानों में शान का कोई जवाब नहीं है. शान के दादा जाहर मुखर्जी गीतकार थे. उनके पिता मानस मुखर्जी संगीतकार थे. शान जब 13 साल के थे तब उनके पिता का निधन हो गया था. जिसके बाद शान की मां गाना गाकर सबका भरण पोषण करती थी.

आशुतोष गोवारिकर के साथ काम करके बहुत खुश हैं अर्जुन कपूर, कही ये बात

अपने करियर का प्रांरभ शान ने मात्र 17 साल की उम्र में की थी. वो विज्ञापन फिल्मों में जिंगल्स गाया करते थे. गाने के अलावा शान ने 'सारेगामापा लिटिल चैप्स' और 'स्टार वॉयस ऑफ इंडिया' जैसे पॉपुलर शो भी होस्ट किए हैं. अपनी गायकी के लिए शान को बेस्ट प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड प्राप्त हो चुका है.

पांच महीने की प्रेग्नेंट हैं कल्कि कोचलिन, जानिए कौन है बच्चे का पिता

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि शान ने अपनी गर्लफ्रेंड राधिका से साल 2000 में शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी कम रोचक नहीं है. दोनों की पहली मुलाकात तब हुई थी जब राधिका 17 और शान 24 के थे. शान हमेशा से बहुत शर्मीले थे. एक दिन दोनों बीच पर गए. यहां शान घुटनों पर बैठे और राधिका से कहा, 'ये सागर, ये आसमां और ये हवाएं गवाह हैं, क्या तुम मुझसे शादी करोगी.'राधिका को प्रपोज करने के बाद शान उनके पैरेंट्स से मिलने पहुंचे. रंग-बिरंगी ड्रेस पहने शान को देख राधिका के पैरेंट्स हैरान रह गए थे. आखिरकार घरवालों को शादी के लिए मानना पड़ा. 

पेरिस फैशन वीक में ऐश्वर्या ने बिखेरा जलवा, लुक देखकर दीवाने हुए लोग

फिल्म 'खाली पीली' के लिए ईशान खट्टर का ट्रांसफॉर्मेशन, फोटोज़ देखकर

आप भी कहेंगे WOWपीएम मोदी से बोलीं लता मंगेशकर, कहा- आपके आने से देश की छवि बदली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -