7वां वेतन आयोग: अब रेलवे कर्मियों ने दी ट्रेन रोकने की धमकी

नई दिल्ली।  देश में पिछले कुछ महीनों से  हड़तालों और भारत बंद जैसे मामले बढ़ते ही जा रहे है। ऐसा लगता है कि बार- बार सरकार से गुजारिश करने के बाद भी जब लोगों की मांगे नहीं मानी जाती तो उनके पास शायद यही एक रास्ता बचता है। इसी तरह देश में पिछले कुछ दिनों से सातवें वेतन आयोग को लेकर भी कई तरह के विरोधाभाष हो चुके है। इसके साथ ही कई कर्मचारी इसके विरोध में या तो हड़ताल कर चुके है या ऐसा ही कुछ करने की धमकी दे रहे है। 

सभी विश्वविद्यालय 29 सितंबर को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाएं : UGC

इस सूचि में भारतीय रेलवे के कर्मचारी भी शामिल हो गए है। देश भर के रेलवे कर्मचारीयों ने इस बार वेतन आयोग से नाराज हो कर देश भर में विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी है। इसके साथ ही इन कर्मचारियों ने इनकी मांगे पूरी न किये जाने पर देश भर में कई जगहों पर ट्रेने रोके जाने की भी धमकी दी है। यह फैसला  रेल कर्मियों के शीर्ष संगठन ऑल इंडिया रेलवे मेन फेडरेशन (एआईआरएफ) की वर्किंग कमेटी ने अपनी हलियाँ बैठक में लिया है। 

29 सितम्बर को 'सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ मनाएं विश्विद्यालय- यूजीसी

 

इसके साथ ही इस कमिटी ने यह भी कहा है कि वे इस मामले में रेल मंत्रालय को 45 दिन का एक नोटिस जारी करेंगे और अगर इस दौरान भी उनकी मांगे नहीं मांगी गई तो वे देशभर में रेलगाड़ियों के मार्ग में बाधा डाल कर देश भर की ट्रेनों को रोकेंगे। दरअसल इन रेल कर्मियों का कहना है कि भारतीय रेलगाड़ियों में लम्बे-लम्बे सफर पर चलते रहें वाले रेलवे के रनिंग स्टॉफ जैसे ड्राइवर, गार्ड स्टाफ आदि को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप रनिंग एलाउंस नहीं मिल रहा है। 

ख़बरें और भी 

राजस्थान में 7वें दिन भी जारी है रोडवेज की हड़ताल, जनता हो रही है बेहाल

विदेश मंत्रियों के बीच बैठक रद्द, अब फाइनल सर्जिकल स्ट्राइक करेगा भारत !

सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने पर कांग्रेस ने दर्ज कराया विरोध

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -