विदेश मंत्रियों के बीच बैठक रद्द, अब फाइनल सर्जिकल स्ट्राइक करेगा भारत !
विदेश मंत्रियों के बीच बैठक रद्द, अब फाइनल सर्जिकल स्ट्राइक करेगा भारत !
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों और आतंकियों द्वारा तीन पुलिस कर्मियों की हत्या करने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी और भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बीच न्यूयॉर्क में होने वाली बैठक रद्द करने का फैसला लिया है, सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि की है. सूत्रों का कहना है कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के हालातों को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के दौरान होने वाली बैठक रद्द करने का फैसला लिया है. 

जम्मू कश्मीर को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा


गौरतलब है कि गुरुवार को भारत के विदेश मंत्रालय ने घोषणा की थी कि पीएम मोदी ने पाक पीएम इमरान खान के बैठक के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है, जिसके बाद दोनों देशों के विदेश मंत्री न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. लेकिन हाल ही में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अब आतंक के पनाहगाह पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा, उसके साथ कोई वार्तालाप नहीं किया जाएगा. सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि 29 सितम्बर को सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह पर भारत पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है. 

तीन तलाक़ अध्यादेश: कांग्रेस का आरोप, पीड़िता महिलाओं के मुआवजे के लिए क्या किया सरकार ने

दरअसल, जम्मू कश्मीर में आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों ने गुरुवार को 4 पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया था, जिनमे से तीन के शव आज सर्च ऑपरेशन के दौरान मिले थे. इसके बाद से देश की जनता में आक्रोश देखा जा रहा था, आवाम का कहना था कि लगातार सीमा पर नापाक हरकतों को अंजाम देने वाले और घाटी के युवाओं को भड़काकर आतंक के रास्ते पर ले जाने वाले पाकिस्तान के साथ बातचीत करने का कोई औचित्य नहीं है. 

खबरें और भी:-

पेट्रोल डीज़ल से परेशान आम आदमी, अब झेलेगा सीएनजी और पीएनजी की मार

सैनिकों से बर्बरता के बीच पाकिस्तान से बातचीत क्यों?

पीएम के कैबिनेट में एक और बड़ा फैसला, इंदौर-बुदनी के बीच डलेगी इलेक्ट्रिक रेलवे लाइन

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -