कश्मीर : सेना पर 7 आतंकी हमले, आतंकी संगठन  हिजबुल मुजाहिदीन ने ली जिम्मेदारी
कश्मीर : सेना पर 7 आतंकी हमले, आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने ली जिम्मेदारी
Share:

श्रीनगर: सुरक्षाबलों के लगातार बढ़ते दबाव और अपने कई साथियों के मारे जाने से बौखलाए आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने मंगलवार को घाटी में सुरक्षाबलों को निशाना बनाया और चार घंटों में लगातार सात हमले कर सीआरपीएफ के नौ और पुलिस के चार जवानों को घायल कर दिया. हालाँकि सुरक्षा बलों ने भी अपनी मुस्तैदी से इन हमलों को नाकाम कर दिया, अन्यथा जवानों के घायल होने की संख्या और बढ़ सकती थी. इन हमलों के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने  सुरक्षा सख्त करने के साथ ही आतंकियों को ढेर करने के लिए एक विशेष अभियान छेड़ा गया है .

बता दें कि इन हमलों की जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है.हिज्बुल ने ऐसे और हमले किये जाने की धमकी भी दी है. बता दें कि आतंकियों द्वारा सुरक्षा शिविरों को ही लक्ष्य करके ही एक साथ अलग अलग जगह इतने हमले किये गए .आतंकियों ने पहला हमला शाम 6 बजे पुलवामा के त्राल के लाडीयार गांव में सीआरपीएफ की 180वीं वाहिनी के शिविर पर ग्रेनेड फेंक कर किया , जिसमें नौ जवान घायल हो गए. वहीं दूसरा हमला रात 8 बजे पडगामपोरा (पुलवामा) में सीआरपीएफ की 130वीं वाहिनी के शिविर पर भी ग्रेनेड से हमला किया,हालाँकि इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ.

आतंकियों ने तीसरा हमला रात 8 .30 बजे पुलवामा के पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड दाग कर किया जो थाने की बाहरी दीवार से टकराने के बाद फटा. जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं चौथा हमला रात 9:00 बजे दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के सरनल (पहलगाम) में हुआ . यहां भी आतंकियों ने सीआरपीएफ के शिविर पर ग्रेनेड से हमला तो किया. लेकिन इस हमले में भी कोई नुकसान नहीं हुआ.

आपको जानकारी दे दें कि चार हमले करने के बाद भी आतंकवादी नहीं रुके और उन्होंने पांचवां हमला दक्षिण कश्मीर के आंचीडूरा (अनंतनाग) में पूर्व न्यायाधीश मुजफ्फर हुसैन अत्तर के मकान पर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर को निशाना बनाया . इसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. हमले के बाद आतंकी पुलिसकर्मियों की चार राइफलें भी लूट ले गए.

वहीं छठे हमले में रात 9:30 बजे उत्तरी कश्मीर के पजलपोरा (सोपोर) स्थित सेना की 22 आरआर के शिविर पर आतंकियों ने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की. लेकिन सेना के सतर्क जवानों ने त्वरित जवाबी कार्रवाई कर आतंकियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया . वहीं आतंकियों ने सातवां हमला त्राल के लुरगाम क्षेत्र में सेना की 42 आरआर के शिविर पर यूबीएल ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन गनीमत रही कि इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ. क्षेत्र में आतंकियों की तलाश के लिए विशेष अभियान छेड़ा गया है.

कश्मीर में CRPF कैंप पर हुआ आतंकी हमला, 9 जवान घायल

कश्मीर में CRPF जवानों पर हुआ आतंकी हमला, 2 जवान जख्मी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -